बाइक चालक नहीं दिखा पाया कागजात तो पुलिस ने काटा 30 हजार का चालान (VIDEO)

9/5/2019 9:31:11 PM

करनाल(केसी आर्या): करनाल में ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर एक  बाइक चालक 30 हजार रुपये का चालान काटा। वीरवार को शहर के हर चौक पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने चैकिंग अभियान चलाया हुआ था। इसी दौरान सेक्टर चार पर कर्मियों ने एक बाइक चालक को रोका। ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने बाइक चालक को वाहन से जुड़े कागतात, मसलन आरसी, इंश्योरेंस, पॉल्यूशन, ड्राइविंग लाइसेंस दिखाने को कहा, लेकिन बाइक चालक कागजात नहीं दिखा पाया। 

इस पर कर्मचारियों ने बाइक को इंपाउंड कर नए ट्रैफिक नियमों के तहत 30 हजार का चालान काटा दिया। देशभर में मोटर व्हीकल एक्ट 2019 लागू होने के बाद ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करना लोगों को भारी पड़ रहा है। इस माह से न्यू ट्रैफिक एक्ट के तहत चालान काटना शुरू गए हैं। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक अब तक करनाल में करीब 590 चालान हुए। इसमें एक बाइक का चालान सबसे ज्यादा कीमत का रहा।



एसपी सुरेंद्र एसपी करनाल ने कहा कि वीरवार को शहर के हर चौक चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने चैकिंग अभियान चलाया हुआ था।  इसी दौरान कर्मचारियों ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर एक बाइक का 30 हजार का चालान काटा है।  

Shivam