बाइक सवारों ने जेल के अंदर फेंका पैकेट, जांच में निकले मोबाइल व नशे की पुडिय़ां

1/8/2020 10:11:43 AM

अम्बाला शहर (कोचर) : शहर की सैंट्रल जेल में मोबाइल फोन और नशीले पदार्थ मिलने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसी कड़ी में अब सोमवार की देर शाम को बुर्ज नम्बर-3 के पास बाइक सवार युवकों ने जेल के अंदर एक पैकेट फैंक दिया। हालांकि यह पैकेट जेल में गिरते ही सुरक्षा कर्मियों ने देख लिया। जब सुरक्षा टीम ने इस कब्जे में लेकर जांच शुरू की तो इसे खोलने पर अंदर से 3 मोबाइल फोन व 6 नशीले पदार्थ की बनाई पुडिय़ां मिली।

टीम ने इस मामले में पुलिस को शिकायत दी जिसके आधार पर देर रात को बलदेव नगर थाने में अज्ञात के खिलाफ एन.डी.पी.एस. व जेल एक्ट समेत अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई। हुआ यूं कि सोमवार की शाम को करीब 6 बजे जेल के बाहर से गुजर रही सड़क से बाइक सवार युवकों ने अंदर एक पैकेट फैंका। हालांकि बुर्ज नम्बर-3 पर तैनात सुरक्षा कर्मी सुरेंद्र ने इन युवकों को पैकेट फैंकते देख लिया और तुरंत इसकी सूचना आई.टी. रूम में संजीव कुमार को दी।

सूचना मिलते ही सुरक्षा टीम मौके पर पहुंची और बुर्ज के पास गिरे पैकेट को उठाकर अपने कब्जे में लिया गया। इसके बाद टीम ने जेल अधीक्षक व उपाधीक्षक के सामने इस पैकेट को खोलकर जांच शुरू की गई। पैकेट के अंदर से काले रंग के पॉलीथिन में बांधे गए सैमसंग कंपनी के 3 एंड्रायड मोबाइल फोन व 6 पुडिय़ा निकली। जांच पड़ताल करने पर एक पुडिय़ां में सुल्फा तो अन्य में से हैरोइन निकली।

टीम ने इन पुडिय़ों में से जांच के लिए कुछ सैंपल लेकर मधुबन स्थित लैब में भेज दिए गए। उधर, जेल उपाधीक्षक भूपेंद्र सिंह ने इस बारे में पुलिस को शिकायत दी जिसके आधार पर सोमवार देर रात को अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया, वहीं जांच टीम द्वारा अब घटना के मुताबिक आरोपियों की पहचान करने के लिए सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है। 

 

Isha