बिजली विभाग की लापरवाही, उपभोक्ता को भेजा 10 लाख का बिल(Video)

5/22/2018 10:14:36 AM

टोहाना(सुशील सिंगला): बिजली विभाग द्वारा गलत बिल भेजना कोई नई बात नहीं है। इस बार बिजली विभाग का एक नया कारनामा सामने आया है। विभाग ने एकता नगर निवासी भगवंती देवी के घर दस लाख 46 हजार दो सौ 57 रुपए का बिल भेज दिया है। बिल देखने के बाद से परिवार के सदस्य सदमे में हैं। बिल को ठीक करवाने को लेकर भगवंती देवी के परिजन बिजली विभाग के चक्कर काट रहे हैं लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। 

42966 यूनिट का भेजा बिल
वहीं, बिजली विभाग के अधिकारी बिल बांटने वाली कंपनी के कर्मियों पर इसका ठीकरा फोड़ते हुए इसे सही करने व कंपनी पर कार्रवाई की बात कर रहे हैं। बिजली विभाग ने उन्हें पुरानी 960 यूनिट के साथ वर्तमान में कुल 42006 यूनिट का बिल थमा दिया है। 

बिजली विभाग ने भेजा 10 लाख का बिल
शिकायतकर्त्ता भगवंती देवी के परिजन नरेश कुमार ने बताया कि पहले तो बिजली विभाग की ओर से बिल नहीं दिया जा रहा था। जब वे बिल निकलवाने के लिए आए तो दस लाख का बिल उन्हें दिया गया जिसके चलते उनके परिवार का खाना नहीं पच रहा है। उन्हें चिंता हो रही है कि ये बिल ठीक कैसे होगा। विभाग की टीम मीटर भी देखकर आई है लेकिन उसकी समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है कोई भी कुछ करने को तैयार नहीं है। 

रीडिंग कंपनी के सिर फोड़ा लापरवाही का ठीकरा
बिजली विभाग के एसडीओ दीपक यादव ने बताया कि रीडिंग जो कंपनी ले रही है उन्हें महज चार महीने हुए हैं। इसी कारण से उनमें अनुभव की कमी है जिसके चलते यह समस्या आ रही है। उपभोक्ता को समस्या न हो इसके लिए वे प्रयास कर रहे हैं। एसडीओ ने कहा कि कंपनी द्वारा बनाए गए गलत बिलों के बारे में कंपनी को अवगत करवा दिया है। जब कंपनी का बिल आएगा तो उस समय इस बात का ध्यान रखा जाएगा। 

Nisha Bhardwaj