पेयजल समस्या को लेकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन

5/29/2018 4:59:50 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): गोहाना के बिलबिलान गांव में वाल्मीकि बस्ती की  महिलाओं ने पीने के पानी की समस्या को लेकर एसडीएम ऑफिस के बाहर प्रदर्शन कर समस्या को जल्द दूर करने की मांग की। गोहाना के एसडीएम ने ग्रामीण महिलाओं की मांग सुनने के बाद तुंरत जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बातचीत कर समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए।

बिलबिलान गांव में वाल्मीकि बस्ती मे रहने वाली महिलाओं ने बताया कि पिछले कई महीनों से उनकी बस्ती में पीने के पानी की समस्या बनी हुई है, जिसके चलते उनके कई किलोमीटर दूर गांव के खेतों या ट्यूबवेल से पानी लाना पड़ता है। पानी की समस्या को लेकर कई बार वो अधिकारियों व बरोदा हल्के के विधायक से भी मिल चुके हैं, लेकिन उनकी समस्या का हल नहीं हुआ।



इतना ही नही कुछ दिन पहले एसडीएम से भी मुलाकात कर उनकी बस्ती मे पानी की समस्या को दूर करने की मांग की थी, लेकिन उसके बाद भी समस्या को दूर नहीं किया गया। महिलाओं ने आरोप लगाया कि सरपंच भी उनकी समस्या को लेकर गंभीर नहीं है।

उन्होंने बताया कि पानी के बिना कपड़े, नहाने व अन्य जरुरी काम भी रुके हुए हैं। बच्चों को स्कूल में बिना नहाए जाना पड़ता है। पिछले कई दिनों से वह पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे हैं। वहीं इस बारे में गोहाना के एसडीएम अशीष वशिष्ठ ने ग्रामीण महिलाओं की मांग सुनने के बाद तुंरत जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बातचीत कर समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए।

Shivam