खोखरी गांव में बिना पानी के कनेक्शन  के ही आ रहे बिल, ग्रामीणों के शिकायत बाद भी भेजा जा रहा मैसेज

2/7/2023 9:21:52 PM

जींद(अमनदीप पिलानिया): जन स्वास्थ्य विभाग इन दिनों नींद में है। जिन घरों में पानी का कनेक्शन तक नहीं है। उन घरों में पानी के बिल भेजे जा रहे हैं। वहीं ग्रामीणों का कहना हैं कि इस समस्या को लेकर अधिकारियों से मिलने के बाद भी बार-बार बिल का मैसेज भेजे जा रहा हैं।

बता दें कि कुछ महीने पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दावा किया था कि जींद के 100% घरों में हर घर नल जल योजना के तक पानी पहुँच चुका हैं, लेकिन ग्रामीणों ने बताया की अभी तक उनके गांव में ना तो सभी घरों में कनेक्शन हुए हैं। वहीं जिन घरों में कनेक्शन हुआ है,वहां एक बूंद भी पानी नहीं पहुंची है।

वहीं पंजाब केसरी से बात करते हुए जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ सतीश देशवाल ने कहा हैं कि केंद्र सरकार की जल जीवन मिशन योजना हैं जिसके तहत हर घर में नल से जल देना है और सभी घरों से आईडी ले ली गई हैं। यह मुहिम इसलिए अधूरी रह गई कई बार पाइप की शॉर्टेज हो गई और यह काम पूरा नहीं हो पाया। जिन घरों से आई  ली गई थी, उन घरों में पानी के बिल के मैसेज भेजे गए। अभी सभी गांव से सर्वे करवाकर रिपोर्ट ले ली गई हैं। जिसके पानी के बिल आए हैं, उन्हें भरने की जरूरत नहीं है।

   (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

Content Editor

Ajay Kumar Sharma