चुनाव से पहले ही बीजेपी ने मानी हार, डर के मारे वोटिंग की तारीख करवा रही पोस्टपोन- हुड्डा

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 07:03 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धरणी): जिस तरह बीजेपी चुनाव की तारीखों को टालने की मांग कर रही है, उससे स्पष्ट है कि वह वोटिंग से पहले ही अपनी हार मान चुकी है। अगर बीजेपी को लंबी छुट्टियों को लेकर कोई चिंता थी तो उसे वोटिंग पोस्टपोन की बजाय वोटिंग प्रीपोन करने की अर्जी चुनाव आयोग के सामने लगानी चाहिए थी। अगर बीजेपी प्रीपोन की मांग करती तो कांग्रेस भी इसका समर्थन जरूर करती। ये कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। 

पत्रकारों के सवालों का दे रहे हुड्डा ने कहा कि हरियाणा की जनता कांग्रेस की सरकार लाने का मन बना चुकी है। पार्टी को जनता का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है और लगातार अन्य दलों को छोड़कर नेता व कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। यह प्रदेश की राजनीति के रुझान का स्पष्ट संकेत है। इस बार लोगों की जुबान पर एक ही नारा है- ना जात पे, ना पात पे, मोहर लगेगी हाथ पे। क्योंकि जनता भाजपा के झूठे वादों को समझ चुकी है। यह सरकार सिर्फ झूठ की दुकान की ठेकेदारी कर रही है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कौशल निगम को लेकर भी भाजपा द्वारा लगातार झूठा प्रचार किया जा रहा है। कांग्रेस ने स्पष्ट ऐलान किया है कि कौशल कर्मियों को ठोस नीति बनाकर रेगुलर किया जाएगा और उन्हें उचित वेतन दिया जाएगा। प्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार के सवाल पर उन्होंने कहा कि बीजेपी और बीजेपी-जेजेपी सरकार के दौरान यमुना खनन, डाडम खनन, शराब, रजिस्ट्री, पेपर लीक और धान खरीद जैसे अनगिनत घोटाले हुए हैं। जिनकी जांच रिपोर्ट को सरकार ने दबा लिया है। कांग्रेस सरकार बनने पर इन रिपोर्ट्स को उजागर किया जाएगा। 

यूनिफाइड पेंशन स्कीम पर हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ देने के लिए प्रतिबद्ध है। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर एचएसजीपीसी के निष्पक्ष चुनाव करवाए जाएंगे। कंगना रनौत द्वारा किसानों पर की गई टिप्पणी कि हुड्डा ने निंदा की। उन्होंने कहा कि पंजाब और हरियाणा के किसान देश का पेट पालते हैं। जिम्मेदार पदों पर बैठे किसी भी शख्स को ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static