भाजपा पर कांग्रेस का अरावली में हजारों एकड़ पहाड़ घोटाले का आरोप

6/11/2019 8:03:12 AM

फरीदाबाद(महावीर): भाजपा पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष ने फरीदाबाद में अरावली में हजारों एकड़ के पहाड़ घोटाले का आरोप लगाया है। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने फरीदाबाद के अरावली का दौरा भी किया। तंवर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी व टोहाना विधानसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी रहे देवेंद्र बबली सहित अन्य पार्टी कार्यकत्र्ताओं के साथ फरीदाबाद-गुरुग्राम रोड पर कोटगांव के पास अरावली पहड़ी पर पहुंचे जहां उन्होंने जंगल के बीचों-बीच जाकर पत्रकारों से बातचीत करते खुलकर आरोप लगाए कि यह वही पहाड़ी जमीन है।

जिसे अधिकारी और नेताओं की मिलीभगत के चलते बाबा रामदेव ने कौडिय़ों के दाम में खरीदा हुआ है। तंवर ने सीधे-सीधे बाबा रामदेव और पतंजलि के कर्ता-धर्ता आचार्य बालकृष्ण आर्य पर आरोप लगाते हुए कहा कि पहाड़ पर हजारों एकड़ जमीन 5 लाख रुपए एकड़ में खरीदी हुई है जबकि इसके बिल्कुल पास गुरुग्राम में जमीन का भाव करीब 10 करोड़ रुपए एकड़ है। उन्होंने कहा कि अधिकारी और सत्ता में बैठे राजनेताओं की मिलीभगत से शामलात व जंगलात की हजारों एकड़ पहाड़ी जमीन बाबा रामदेव ने अलग-अलग नामों से कौडिय़ों के दाम में खरीदी है।

जिससे भाजपा सरकार ने बाबा रामदेव के साथ मिलकर हजारों करोड़ रुपए का बड़ा घोटाला किया है, इसी कारण हरियाणा विधानसभा में पी.एल.पी.ए. एक्ट खत्म करने की भी कोशिश की गई थी। अब इस घोटाले को उजागर करने के लिए अध्यक्ष तंवर पहले 12 जून को गुरुग्राम में बैठक करेंगे और फिर फरीदाबाद में जिला उपायुक्त कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर जांच करने की मांग करेंगे और अगर फिर भी उनकी मांग को नहीं माना गया तो अगर जरूरत पड़ी तो मुख्यमंत्री का भी घेराव करेंगे। 

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने सरकार पर भू-माफियाओं से ग्रस्त होने का खुला आरोप लगाते हुए कहा कि पहले भाजपा वालों ने शिवालिक पंचकूला में मोरनी की पहाडिय़ों को बेच दिया और अब पतंजलि के पौधे लगाए जा रहे हैं। इतना ही नहीं तंवर ने कहा कि आज उन्हें समझ में आया है कि विधानसभा में भाजपा पी.एल.पी.ए. एक्ट को खत्म करने की कोशिश इसीलिए कर रही थी ताकि बाबा को बड़ा फायदा पहुंचाया जा सके।

उन्होंने कहा कि एक ओर तो सन् 2011 से आज तक यह मामला जिला उपायुक्त कोर्ट में चल रहा है, जबकि दूसरी तरफ इसी मामले में सरकार के आदेश आते हैं कि जमीन की चकबंदी करा दी जाए, जो लोगों की समझ से परे है और इससे कहीं न कहीं बड़े भ्रष्टाचार की बू आती है। उन्होंने अरावली मामले में सुप्रीमकोर्ट द्वारा लिए गए निर्णय की सराहना करते हुए कहा कि सर्वाेच्च न्यायालय ने इस क्षेत्र में सख्त निर्णय लिया है, लेकिन हरियाणा की सरकार में बैठे लोग तमाम कानूनों को ताक पर रख रहे हैं।

भाजपा  शराफत का मुखौटा पहनकर सरेआम लूट रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस मुद्दे पर चुप नहीं बैठेगी, अभी तक सभी लोकसभा चुनावों में व्यस्त थे मगर अब सड़कों पर उतरेंगे और इस हजारों करोड़ के घोटाले का पर्दाफाश करेंगे क्योंकि अगर फरीदाबाद से अरावली खत्म हो गई तो दिल्ली एन.सी.आर. के लोग जिंदा नहीं रह पाएंगे क्योंकि अरावली एन.सी.आर. के लोगों के लिए फेफड़ों का काम करती है।

kamal