केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर तानाशाही रवैया अपना रही भाजपा- कुमारी सैलजा

6/14/2022 9:16:31 PM

अंबाला(अमन): नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी द्वारा दूसरे दिन भी राहुल गांधी से पूछताछ करने के विरोध में कांग्रेसियों द्वारा कई राज्यों में प्रदर्शन किया गया। प्रवर्तन निदेशालय की इस कार्यवाही को कांग्रेस नेता केंद्र सरकार की चाल बता रहे हैं। हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने राहुल गांधी से हो रही पूछताछ पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार के खिलाफ सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है।

कश्मीर के हालात के लिए पुरानी सरकारों को दोष देना ठीक नहीं

कुमारी सैलजा आज अंबाला पहुंची थी, जहां उन्होंने सत्ताधारी सरकार पर जमकर जुबानी हमला बोला। राहुल गांधी से ईडी द्वारा हो रही पूछताछ को लेकर उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र का गला घोंटा जाना है। ऐसा तानाशाह देशों में ही सुना जाता है। लेकिन हम राहुल गांधी के साथ हैं और जनता की आवाज को हमेशा उठाते रहेंगे। वहीं कश्मीर में बिगड़ते हालात पर सैलजा ने कहा कि यह एक बेहद संवेदनशील मामला है। घाटी में बने हालातों के लिए पुरानी सरकारों को जिम्मेदार ठहराना कोई हल नहीं है। सैलजा ने कहा कि वहां लोग हमेशा सद्भावना से रहे हैं। उसी सद्भावना को बचाने की जरूरत है। आज कश्मीर में अमन चैन शांति लाने की जरूरत है।

पैगम्बर मुहम्मद पर टिप्पणी से हुए विवाद पर भी बोली सैलजा

बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता द्वारा पैगम्बर मुहम्मद पर टिप्पणी को लेकर हुए विवाद के बाद हिंसक घटनाएं सामने आने को लेकर कुमारी शैलजा ने कहा कि देश व समाज को बांटा नहीं जाना चाहिए। हमारा संविधान भी यही कहता है कि भाईचारा ही सब कुछ होता है। हमें मानव हित की भावना लेकर सबके साथ अच्छे से रहना चाहिए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Vivek Rai