BJP द्वारा रेवाड़ी के बावल में एम्स बनाने की घोषणा महज छलावा: राजन राव

11/16/2020 4:29:47 PM

गुरुग्राम(गौरव): क्षेत्रवाद और भेदभाव को किनारे रख समग्र हरियाणा का एक समान विकास कराने का दम भरने वाली भाजपा की मंशा दक्षिण हरियाणा के विकास के मामले में साफ देखी जा सकती है। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस समिति की अध्यक्षा, कुमारी सैलजा के राजनैतिक सचिव व दक्षिण हरियाणा के प्रभारी राजन राव ने कहा कि दक्षिण हरियाणा के लिए महत्वकांक्षी परियोजनाओं की कोरी घोषणाएं भाजपा सरकार की हकीकत बयां कर रही है। भाजपा का कथित विकास भी जीटी बेल्ट तक सिमट रहा है। पांच साल पहले रेवाड़ी के बावल में की गई एम्स की घोषणा महज छलावा ही साबित हो रही है। अभी तक इस परियोजना पर सिवाय लीपापोती भाजपा सरकार कुछ नहीं कर पाई।

राव ने कहा कि वर्ष 2014 में सत्तासीन होने से पूर्व अहीरवाल में एम्स का वादा यहां की जनता से किया था। सत्तासीन होने के करीब एक साल बाद ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रेवाड़ी के बावल खंड के गांव मनेठी में एम्स निर्माण की बाकायदा आधिकारिक घोषणा भी की। लेकिन आज तक सरकार यह तय नहीं कर पाई कि आखिर अहीरवाल के हिस्से का यह एम्स बनेगा कहां? मनेठी  से माजरा और माजरा से मसानी तक का सफऱ एम्स ने कर लिया लेकिन सरकार इसके लिए अभी तक कोई ठोस कार्य योजना भी नहीं बना पाई। उन्होंने कहा कि दरअसल, भाजपा की मंशा में ही दक्षिण हरियाणा के विकास की बड़ी परियोजनाएं नहीं है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान राव इंद्रजीत सिंह ने एम्स के नाम पर लोगों को खूब गुमराह भी किया। उन्होंने बाकायदा इसका श्रेय भी लेे लिया।

सरकार विधानसभा में नहीं दे पा रही कोई जवाब
राव इंद्रजीत सिंह बताए की जिस परियोजना का वो श्रेय लेे चुके हैं उसका उद्घाटन पत्थर अहीरवाल में कहां लगा है? कांग्रेस लगातार इस मुद्दे को विधानसभा में भी उठाती आ रही है। सरकार से इस पर कोई जवाब देते नहीं बन रहा। राजन राव ने कहा कि सरकार लोगों को गुमराह करने के लिए अधिकारियों की टीम कभी यहां तो कभी वहां भेज रही है लेकिन परियोजना पर एक इंच भी आगे नहीं बढ़ रही। दक्षिण हरियाणा के साथ हो रहे इस सौतेले व्यवहार को जनता देख और समझ रही है। राव ने कहा कि रेवाड़ी के लोग जब भी मुझसे मिलते है भाजपा के इस झूठे वायदे पर सरकार को घेरने की बात करते है। रेवाड़ी के आस पास के लोग भाजपा के झूठे वायदों से तंग आ चुके है।

भाजपा की कथनी और करनी में अंतर
राव ने भी ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि भाजपा अब अधिक समय तक झूठे विकास के नाम पर लोगों को भ्रमित नहीं कर पाएगी। भाजपा की कथनी और करनी का अंतर जनता देख रही है। भाजपा ने छह साल में यहां की जनता को झूठे सब्जबाग ही दिखाएं हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के झूठे दावे और वादों से आजिज आकर जनता फिर से कांग्रेस की ओर ताक रही है। 

Isha