जन आशीर्वाद यात्रा से भाजपा को फायदा हुआ : विज

11/25/2019 10:00:17 AM

अम्बाला(रीटा/सुमन): विधानसभा चुनावों में भाजपा की सीटें कम आने को लेकर जहां भाजपा के कुछ नेता इसके लिए प्रदेश में निकाली गई मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा पर सवाल खड़े रहे हैं,वहीं गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि इस यात्रा से भाजपा को फायदा हुआ है। 

रविवार को यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी जिलों के पार्टी कार्यकत्र्ताओं से मुलाकात की जिससे कार्यकत्र्ताओं को नई ऊर्जा मिली और चुनावों से पहले विपक्षी दलों के  कई नेता भी इस यात्रा में उमड़ी भीड़ से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में भाजपा वोट बैंक में जो बढ़ौत्तरी हुई वह इस दौरान पार्टी के नेताओं का लोगों के बीच जाकर उन्हें प्रधानमंत्री व भाजपा की नीतियों के बारे में जानकारी देने से ही संभव हो पाई।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में भाजपा अपने लक्ष्य को क्यों नहीं हासिल कर पाई इस पर पार्टी में कई स्तर पर मंथन व ङ्क्षचतन हो रहा है। जिला स्तर पर भी कार्यकत्र्ताओं की बैठकें करके उनसे फीडबैक हासिल किया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि आने वाले समय में भाजपा प्रदेश में सबसे बड़ी ताकत बन कर उभरेगी। 

कांग्रेस वजूद बचाने में लगी
कांग्रेस का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश के लिए लोकसभा व विधानसभा चुनावों में उसे नकार चुके हैं। सच तो यह है कि आज कांग्रेस अपने वजूद को बचाने में लगी है। महाराष्ट्र में जिस तरह उसके नेता सत्ता के लिए अपनी विरोधी विचारधारा वाली पार्टी से हाथ मिला रहे हैं उससे साफ है कि कांग्रेस के लिए सिद्धांत और नैतिकता कोई मायने रखती वह तो जैसे भी हो सत्ता हासिल करना चाहती हैं।

स्वच्छता अभियान की जोरदार शुरूआत करेंगे
विज ने कहा कि वह अगले माह से पूरे प्रदेश में स्वच्छता अभियान की जोरदार शुरूआत करेंगे। इसके लिए विभाग के आला अधिकारियों की जल्द ही बैठक बुलाई जाएगी। इसे अमलीजामा पहनाने के लिए बड़ी योजना तैयार की जा रही है। इस मुहिम को कामयाब करने हेतु विभाग को लोगों को जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाने को भी कहा जाएगा। 

नशाखोरी रोकने के लिए उठाए जाएंगे कड़े कदम
उन्होंने कहा कि राज्य को नशा मुक्त करने के लिए सभी पुलिस अधीक्षकों को कड़े निर्देश दिए गए हैं और जरूरत पड़ी तो नशाखोरी को रोकने के लिए और भी कड़े कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखना पुलिस की जिम्मेदारी है और इसके लिए पुलिस को अत्याधुनिक साधन मुहैया करवाए जा रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि आने वाले कुछ महीनों में असामाजिक तत्वों कों प्रदेश से बाहर भागने पर मजबूर कर दिया जाएगा।

Edited By

vinod kumar