जींद उपचुनाव के उम्मीदवार के चयन को लेकर भाजपा दिल्ली में करेगी बैठक

1/2/2019 5:34:50 PM

चंडीगढ़(धरणी): जींद उपचुनाव की घोषणा के बाद राजनीतिक पार्टियां एड़ी-चोटी का जोर लगाने को तैयार हो रही है। वहीं पांच जिलों के मेयर चुनाव में जीत दर्ज करने वाली भारतीय जनता पार्टी अपनी इसी लहर से जींद उपचुनाव पर विजय चाहती है, जिसे लेकर वह तनिक भी लापरवाही नहीं चाहती। मुख्यमंत्री मनोहर के मीडिया प्रभारी राजीव जैन ने बताया कि जींच उपचुनाव के उम्मीदवार के चयन को लेकर भाजपा चुनाव समिति की बैठक वीरवार 3 जनवरी को दिल्ली में होगी। उन्होंनेे बताया कि कल ही उम्मीदवार की घोषणा कल हो सकती है, उन्होंने बताया कि एक ही चुनाव के चलते आवेदन नहीं मांगे गए।



लोक सभा चुनाव से पहले होने वाले हरियाणा के जींद उपचुनाव पर बीजेपी पूरी तरह से केंद्रित नजर आ रही है। चुनाव को लेकर बीजेपी की तरफ से सर्वे भी करवा लिया गया है, जिसके आधार पर उम्मीदवार का चयन किया जायेगा। बीजेपी के कई नाम पास हैं जिनमें से जीतने में सक्षम उम्मीदवार को ही मैदान में उतारा जायेगा। ग्राउंड स्तर पर भी बीजेपी ने तैयारियां पूरी कर ली हैं।

वहीं जींद उपचुनाव पर विज ने कहा कि निगम चुनावों की भांति जीन्द उपचुनाव में भी सभी दलों का सफाया कर देंगे, जिसमें जीत दर्ज कर भाजपा एक नया इतिहास रचेगी। उन्होंने कहा कि इस समय प्रदेश की कोई भी नई-पुरानी पार्टी हमारे साथ मुकाबला नहींकर सकती है, क्योंकि प्रदेश की जनता के आर्शिवाद से भाजपा पूर्णत: सशक्त है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी कभी जातपात की राजनीति नहीं करती है और हम सभी को भारत माता के लाल भारतवासी समझते हैं।

बता दें कि बीते 30 दिसंबर को इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने जींद उपचुनाव के साथ तमिलनाडू के थिरूवारूर उपचुनाव की घोषणा की थी। जींद में उपचुनाव इसी महीने 28 जनवरी को होगा, जिसका नामांकन 10 जनवरी तक लिया जाएगा, नामांकन की स्क्रूटनी 11 जनवरी को होगा व नामांकन वापस लेने की तारीख 14 जनवरी तय की गई है। उपचुनाव में ईवीएम के साथ-साथ वीवीपैट का प्रयोग भी किया जाएगा। चुनाव की तारीख का ऐलान होते ही जींद में आचार संहिता लागू कर दी गई है। 

Shivam