पलवल की भाजपा जिप चेयरमैन को पद से हटाया, 19 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव पर दिया वोट

12/3/2019 6:08:40 PM

पलवल(गुरुदत्त गर्ग): पलवल जिला परिषद चेयरमैन और पार्षदों के बीच पिछले 2 साल से चल रहे विवाद का आखिरकार अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के साथ पटाक्षेप हो गया। जिला परिषद चेयरमैन चमेली देवी सोलंकी को जिला उपायुक्त पलवल यशपाल यादव ने उसके पद से हटा दिया है। जिला उपायुक्त द्वारा नोटिफिकेशन के लिए सरकार को और संबंधित विभागों को लिखकर भेज दिया गया है।

पलवल जिला परिषद चेयरमैन के खिलाफ मनमानी करने, 4 साल में कभी भी जिला परिषद कार्यालय में न बैठने, फर्जी हस्ताक्षर करके बिल पास करने और विकास कार्यों में भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते पिछले करीब 2 साल से जिला परिषद चेयरमैन के खिलाफ पार्षदों में काफी रोष था। जिसके चलते पहले भी दो बार अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था, लेकिन राजनीतिक हस्तक्षेप के चलते पहले दो बार लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर प्रशासनिक स्तर पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। 

पिछले दिनों 18 पार्षदों ने एक साथ शपथ पत्र देकर जिला परिषद की चेयरमैन चमेली देवी सोलंकी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव अतिरिक्त उपायुक्त आशिमा सांगवान को दिया था। जिस पर कार्यवाही अमल में लाते हुए पलवल जिला उपायुक्त यशपाल यादव की अध्यक्षता में सोमवार को जिला परिषद पलवल की बैठक की गई । जिसमें 19 पार्षदों ने जिला परिषद की चेयरमैन चमेली देवी सोलंकी के खिलाफ आए अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में वोट कर चमेली देवी को चेयरमैन पद से हटा दिया, जिसकी जिला उपाय यशपाल यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घोषणा कर दी।

चमेली देवी सोलंकी को पद से हटाने की मुहिम में वार्ड नंबर 1 से असावती, वार्ड नंबर 2 से पूजा देवी, वार्ड 3 से कुशल कुमार, वार्ड 4 से सायरा बानो, वार्ड 5 से अजीम खान, वार्ड 6 से अब्दुल रज्जाक, वार्ड 7 से महिपाल, वार्ड 8 से राजेंद्र, वार्ड 14 से वाजिद खान, वार्ड 15 से मीना कुमारी, वार्ड 16 से संतराम, वार्ड 18 से बिंदु ढाकोलिया, वार्ड 19 से जसवंत सिंह, वार्ड 20 से स्नेह लता, वार्ड 21 से ओमवती आदि ने वोट देकर चमेली देवी को उसके पद से हटा दिया। 

Edited By

vinod kumar