हरियाणा में BJP के 55 उम्मीदवार फाइनल, आज आ सकती है पहली लिस्ट...CM सैनी लाडवा से लड़ सकते हैं चुनाव

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2024 - 07:45 AM (IST)

हरियाणा डेस्क : हरियाणा में विधानसभा चुनावों के लिए आज भाजपा की पहली लिस्ट आ सकती है। इसके लिए वीरवार रात दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की मीटिंग में टिकटों पर चर्चा हुई। लगभग 55 उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं। इसके बाद पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सीएम नायब सिंह सैनी, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल और विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के साथ अलग से बैठक की। यह बैठक करीब 20-25 मिनट तक चली है। 

नायब सैनी लाडवा से लड़ सकते हैं चुनाव 

बताया जा रहा है कि सीएम नायब सिंह सैनी का लाडवा से चुनाव लड़ना लगभग तय है। राज्यसभा सांसद कृष्णलाल पंवार और सुनीता दुग्गल को भी मैदान में उतारा जा सकता है। केंद्रीय राज्य मंत्री इंद्रजीत सिंह की बेटी आरती राव की अटेली से टिकट तय बताई जा रही है। सूत्रों का कहना है कि मंत्रियों के अलावा विधायकों के टिकटों पर तलवार लटकी हुई है। भाजपा कई सीटों पर नए चेहरों को उतार सकती है। पिछले चुनाव में हारे और कुछ पूर्व मंत्रियों को भी मौका मिल सकता है।

हरियाणा में 2 गठबंधन

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर दो गठबंधन हुए हैं। पहला गठबंधन इनेलो और बसपा के बीच हुआ। दूसरा गठबंधन JJP और चंद्रशेखर रावण की आजाद समाज पार्टी के बीच हुआ है। इसके अलावा कांग्रेस और भाजपा अकेले ही सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। आम आदमी पार्टी भी पहली बार सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ रही है। आप ने पिछली बार 47 सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन कहीं जीत नहीं पाई थी। लोकसभा में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर कुरूक्षेत्र सीट पर चुनाव लड़ा लेकिन यहां उनकी हार हुई थी।

1 अक्टूबर को वोटिंग

हरियाणा में 1 अक्टूबर को वोटिंग होनी हैं। 5 सितंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी और 12 सितंबर को नाम दाखिल करने की अंतिम तारीख है। नामांकन-पत्रों की जांच 13 सितंबर को होगी। 16 सितंबर नाम वापस लेने की अंतिम तारीख है।

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static