भाजपा सरकार ने हरियाणा को विकास में पीछे धकेल अपराध में बनाया नंबर वन : हुड्डा

9/16/2019 11:03:08 PM

सोनीपत(पवन राठी): हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरियाणा चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने कहा कि भाजपा सरकार ने पांच साल के अपने शासनकाल के दौरान भ्रष्टाचार और घोटालों के सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। प्रदेश में इतनी भ्रष्ट और नकारा सरकार पहले कभी नहीं रही। उन्होंने कहा कि भर्ती से लेकर खनन तक में घोटाले ही घोटाले इस राज में हुए हैं। हुड्‌डा ने कहा कि कांग्रेस जनता के रायशुमारी करके उनके सुझावों के अनुरूप घोषणापत्र तैयार करेगी। इस घोषणापत्र में हर वर्ग की भलाई की नीतियों को शामिल किया जाएगा। 



पूर्व सीएम हुड्‌डा यहां सोनीपत में लोकसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे थे। इनके साथ प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा भी मौजूद रही और प्रदेश कांग्रेस की नीति और रण्नीति कार्यकर्ताओं के साथ सांझा की गई। पूर्व सीएम ने कहा कि हरियाणा विकास में नंबर एक प्रदेश हुआ करता था, लेकिन भाजपा की सरकार ने इसे विकास में पीछे धकेल कर अपराध में नंबर एक प्रदेश बना दिया है। बेरोजगारी और बेकारी की रोज समस्या बढ़ती जा रही है। युवाओं की नौकरियों को बेचने का काम इस राज में हुआ है। 



बावजूद इसके सरकार में बैठे लोग ईमानदारी का ढिंढोरा पिटते नहीं थकते हैं। उन्होंने सरकार में बैठे लोगों से सवाल किया कि वह बताएं कि सोनीपत लोकसभा इलाके में विकास की दिशा में क्या काम पांच साल में हुआ है। एक नया पावर प्रोजेक्ट तक प्रदेश में नहीं लगाया गया। हुड्‌डा ने कहा कि अगर कांग्रेस को सत्ता मिली तो प्रदेश के बुजुर्गों को मिलने वाली सम्मान पैंशन को पांच हजार रूपये किया जाएगा, सेक्टर की एन्हासमेंट को दोबारा से केलकुलेट कराकर इसका समाधान करेंगे, पंजाब के समान स्केल देते हुए पुरानी पैंशन योजना की बहाली के लिए काम करेंगे।



कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ही एकमात्र ऐसा दल है, जहां गरीब और आमजन के हित की बात होती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में गरीब और कमेरे वर्ग के लिए नीतियां बनाई जाती हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अंहकार में डूबी हुई है, सत्ता के नशे में चूर होकर वह जमीनी हकीकत से दूर जा रही है। जबकि हकीकत यह है कि प्रदेश की जनता उनसे तंग आ चुकी है। 



इस बार प्रदेश में बदलाव की लहर चल रही है और कांग्रेस, भाजपा को सत्ता से बाहर करके ही दम लेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में गरीब और पिछड़े के हितों में अनेक योजनाएं लागू की थी, लेकिन मौजूदा सरकार ने इन सारी योजनाओं को बंद कर दिया। गरीबों के प्रति भाजपा की नीतियां सही नहीं है। अगर कांग्रेस सत्ता में आई, तो दोबारा इनको शुरू किया जाएगा। मौजूदा सरकार में महिला अपराधों में बढौतरी हुई। उन्होंने कहा कि जो लोग कांग्रेस को छोड़कर गए हैं, उन्हें फिर से शामिल करने की दिशा में हर सदस्य काम करे। बीपीएल प्लाटों को दोबारा से कांग्रेस सत्ता में आने पर चालू करेगी। इसके साथ नये सिरे से सर्वे कराया जाएगा।

Shivam