भाजपा की खेल नीति खराब, कांग्रेस के समय था पदक लाओ, पद पाओ: दीपेंद्र हुड्डा

4/16/2018 10:08:27 AM

सोनीपत(ब्यूरो): कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों का सम्मान बढ़ाने के लिए पूर्व की कांग्रेस सरकार ने ऐसी नीति तैयार की थी, जिससे उनको आगे बढ़ने के अधिक अवसर मिले लेकिन मौजूदा सरकार ने खिलाड़ियों के लिए कोई ठोस नीति तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि पूर्व की हुड्डा सरकार के समय पदक लाओ और पद पाओ की नीति थी। हर पदक विजेता को सरकार उच्च पदों पर नौकरी देती थी तो इनका पूरा सम्मान भी होता था। सांसद दीपेंद्र हुड्डा गांव भठगांव में शूटर अंकुर मित्तल के सम्मान समारोह में पहुंचे थे। इस समारोह में सी.एम. के मीडिया सलाहकार राजीव जैन भी मौजूद रहे। 

उन्होंने राजीव जैन को मौके पर ही कहा कि कांग्रेस सरकार की नीति तो स्पष्ट रही है। अब जैन साहब की सरकार की बारी है कि वह खिलाड़ियों के लिए क्या करती है। उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि वह विजेताओं खिलाड़ियों को पूरा सम्मान दे और उनके पदक के हिसाब से नीति अनुसार नौकरी प्रदान करे। सरकार को भठगांव के विकास के लिए भी अलग से राशि का ऐलान करना चाहिए। सांसद ने अंकुर मित्तल को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की और उनके पिता अशोक मित्तल का भी सम्मान किया। 

कांस्य विजेता अंकुर को सरकार देगी 50 लाख
मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा राष्ट्रमंडल खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को स्वर्ण पदक जीतने पर 1.5 करोड़ रुपए, रजत पदक जीतने पर 75 लाख रुपए तथा कांस्य पदक जीतने वाले खिलाड़ी को 50 लाख रुपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी को श्रेणी प्रथम, रजत विजेता खिलाड़ी को श्रेणी द्वितीय तथा कांस्य विजेता खिलाड़ी को श्रेणी तृतीय की नौकरी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि कांस्य पदक विजेता अंकुर मित्तल को सरकार द्वारा 50 लाख रुपए का नकद ईनाम दिया जाएगा। 
 

Nisha Bhardwaj