भाजपा शासन में किसान फसलों को कौड़ियों में बेचने पर मजबूर: सुर्जेवाला

7/16/2018 9:53:15 AM

कलायत(अरोड़ा): कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने भाजपा सरकार को किसान विरोधी करार देते हुए कहा कि सत्ता मिलने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पठानकोट और कुरुक्षेत्र की एक जनसभा में किसानों को लागत पर 50 प्रतिशत मुनाफा देने का वायदा किया था, लेकिन सत्ता मिलने के बाद ने 22 फरवरी, 2015 को सुप्रीम कोर्ट में शपथ पत्र दिया था कि वह किसानों को 50 फीसदी मुनाफा नहीं दे सकते। इससे बाजार भाव बिगड़ जाएगा। 

कलायत में जन हुंकार रैली के दौरान सुर्जेवाला ने भाजपा सरकार पर कड़े हमले किए। भाजपा पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार के साढ़े तीन साल और मोदी सरकार के 4 साल से ऊपर के कार्यकाल के दौरान किसानों की दशा दर-दर की ठोकरें खाने की रह गई है। कांग्रेस शासन में बासमती धान की कीमत 6,000 प्रति क्विंटल से 6500 रुपए और  1121 व 1509 किस्म धान की कीमत 5000 प्रति क्विंटल से 5500 रुपए रही, लेकिन अब भाजपा शासन में किसान फसलों को कौडिय़ों में बेचने पर मजबूर हुआ। 

उन्होंने खट्टर सरकार को पेपर लीक सरकार बताते हुए कहा कि अभी तक 17 पेपर लीक हो चुके हैं। मुख्यमंत्री और भाजपा एक तरफ तो भ्रष्टाचार खत्म करने के झूठे दावे करती है, वहीं प्रदेश में भ्रष्टाचार से जनमानस त्रस्त है। उन्होंने कहा कि सरकार की कथनी और करनी में फर्क का पता इससे चलता है कि दो भाजपा नेताओं की बातचीत वायरल होने के बाद कांग्रेस के दबाव में खट्टर सरकार को जांच के आदेश देने पड़े। इसके बावजूद भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे भारत भूषण भारती को तीन साल के लिए स्टाफ सिलैक्शन कमीशन चेयरमैन के रूप में एक्सटैंशन दे दी जबकि अन्य सदस्यों को एक साल दी। 

जनता सब समझ रही है कि तथाकथित जांच केवल उनकी आंखों में धूल झोंकने के लिए की थी। भारती की कारगुजारियों को भाजपा सरकार का समर्थन व संरक्षण प्राप्त है जिसे कांग्रेस व प्रदेश के लाखों बेरोजगार युवा कतई स्वीकार नहीं करेंगे। खट्टर सरकार पर गरीबों के हक का कानून खत्म करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में 2010 में गरीबों के लिए शुरू किए एस.सी. सबप्लान को भी भाजपा सरकार ने खत्म करने के निर्णय के लिए बड़ी साजिश को अंजाम दिया है। यह गरीबों व दलितों की सरकारों के बजट में सीधे-सीधे हिस्सेदारी को खत्म करना है। इनैलो पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि हमेशा से ही देवीलाल व उनकी पीढिय़ां वोट तो बटोरते रहे, लेकिन हलके को हर प्रकार से महरूम रखा। 

सच यह है कि इनैलो व ओमप्रकाश चौटाला कभी भी कलायत हलके का भला नहीं कर सकते। अंत में उन्होंने कहा कि रैली सत्ता, राजगद्दी प्राप्ति या चुनाव जीतने की मंशा से नहीं बल्कि जनता के हकों को सौंपने के लिए की है। यह व्यवस्था परिवर्तन रैली है। यह किसान, मजदूर, छोटे छोटे दुकानदार का धंधा लौटाने के लिए है। उन्होंने अपील की कि कांग्रेस को वोट दो, आपकी हर एक वोट सुर्जेवाला को पड़ेगी। हलके की जनता के साथ गांव-गांव, शहर के हर वार्ड में कांग्रेस का अलख जगाएंगे व  भाजपा को दहाई का आंकड़ा भी नहीं छूने देंगे।
 
 

Rakhi Yadav