बीजेपी झूठ की दुकान बन चुकी, जनता से किए वादे निकले जुमले : डॉ. सुशील गुप्ता

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 05:04 PM (IST)

कैथल: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के तहत कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता ने शनिवार को प्रेसवार्ता कर पक्के मकान देने के झूठे प्रचार पर बीजेपी सरकार को घेरा। इसके बाद उन्होंने पुंडरी विधानसभा के गांवों में चुनावी यात्रा निकाली। खेड़ी साकरा से शुरू होकर शाम को खेड़ी सिकंदर में उनकी यात्रा का समापन हुआ। उनके साथ पूर्व सीपीएस सुल्तान सिंह जंडौला, सतबीर भाना, सतपाल साकरा, बलकार सिंह, कंवरपाल करोड़ा, सुनीता बतान, रामचंद्र गुज्जर, जस्तेज नंबरदार, देवेंद्र हंस, जसमेर श्योकंद, सुखबीर चहल, प्रहलाद शर्मा, सोनिया शर्मा, स्वामी कृष्णानंद, जसमेर सिंह, करण सिंह और इशम सिंह मौजूद रहे। 

PunjabKesari
उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र लोकसभा में जोर शोरों से चुनाव प्रचार चल रहा है और हर गांव व शहर के वार्ड में लोग इंडिया गठबंधन की सरकार बनाना चाहते हैं। लोग बीजेपी से नफरत करने लगे हैं, क्योंकि बीजेपी झूठ की दुकान बन चुकी है जो हर मुद्दे पर झूठ बोलती है। बीजेपी ने पूरे प्रदेश में बड़े बड़े होर्डिंग्स लगा दिए कि पीएम मोदी ने गरीबों को 2 करोड़ पक्के मकान दिए। सरकार के इस झूठे प्रचार के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए जा रह हैं। आज मैं तथ्य के साथ साबित करूंगा कि बीजेपी भारतीय झूठी पार्टी किस तरीके से हरियाणा में झूठ का प्रचार कर रही है और लोगों को गुमराह कर रही है।


उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने लगातार दो साल से केंद्र सरकार से मांग कि गरीबों को मकान दिया जाए। दोनों बार केंद्र सरकार ने इस मांग का नामंजूर कर दिया। राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से 2022-23 में और 2023-24 वित्त वर्ष में गरीबों के लिए 20-20 हजार मकान देने की मांग की थी परंतु केंद्र सरकार ने हरियाणा को एक भी मकान की मंजूरी नहीं दी। केवल झूठे होर्डिंग्स लगाए जा रहे हैं। प्रदेश की हालत ऐसी है कि मार्च 2019 में प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना में 1 लाख 68 हजार लोगों ने मकान के लिए आवेदन किया था। लेकिन 2024 तक एक भी व्यक्ति को मकान नहीं मिला। बीजेपी सरकार द्वारा गरीबों को सस्ते मकान मुहैया कराने की बात जुमना साबित हुई। 

PunjabKesari
उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा एक लाख सस्ते फ्लैट देने की घोषणा की गई थी। पिछले साल सितंबर में इस घोषणा के बाद हरियाणा सरकार के पोर्टल पर 3 लाख आवेदन आ चुके हैं। परंतु इसमें भी एक भी व्यक्ति को घर नहीं मिला। बीजेपी की प्रदेश और केंद्र सरकार झूठ का पुलिंदा है। दोनों झूठे प्रचार पर पैसा खर्च कर रहे हैं। मैं बीजेपी और नवीन जिंदल का चुनौती देता हूं कि वो ऐसे मकान दिखाए जो इस योजना के तहत गरीबों को मिले हों। कुरुक्षेत्र में घुमंतू परिवार को पिछले 10 साल में एक भी पक्का मकान नहीं मिला। परंतु इनको केवल वोट के लिए इस्तेमाल किया गया। 

उन्होंने कहा कि नवीन जिंदल भी यहां से सांसद रहे और नायब सिंह भी, लेकिन इन्होंने कभी गरीबों की आवाज क्यों नहीं उठाई। ये चुनाव के समय तो हाथ जोड़कर वोट मांगते हैं और चुनाव के बाद बिल्कुल नजर नहीं आते। घुमंतू परिवार के पास न बिजली, न पानी और न शौचालय की सुविधा है। ये कैथल और कुरुक्षेत्र के वोटर है इनके साथ इतना जुल्म क्यों किया जा रहा है। नवीन जिंदल का पिछले 25 साल से कुरुक्षेत्र से रिश्ता रहा है लेकिन इन्होंने भी इनके लिए कोई काम नहीं किया। यदि इनके लिए काम किया जाता तो इनकी हालत इस तरह बदतर नहीं होती। बीजेपी जितने पैसे झूठे प्रचार पर खर्च कर रही है, यदि इतना काम इनके लिए किया होता तो आज गांव में इनकी एंट्री बैन नहीं होती। भाजपा की सभी गारंटियां फर्जी हैं।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि गांव बाबा लदाना में गरीब लोग मकानों के लिए 2 साल तक धरने पर बैठे रहे, लेकिन उनको भी अभी तक एक भी मकान नहीं मिला। जब से हरियाणा में बीजेपी सरकार आई है तब से गरीबों को एक भी प्लाट और मकान नहीं मिला। बीजेपी सरकार को गरीबों और किसानों से दिक्कत है। बीजेपी जो प्रचार कर रही है हरियाणा में ये सब फर्जी है। बीजेपी किसानों से दुश्मनी निभा रही है और ये मंडी को खत्म करना चाहते हैं। करना में 150 एकड़ में अडानी के साइलो बन रहे हैं। बीजेपी चाहती है कि किसान की धरती और खेती पर अडानी का हक बन जाए। 

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से चंदा लिया और जब वैक्सीन के कारण लोग मरने लगे तो पीएम मोदी से उससे अपनी फोटो हटवा ली। इनेलो का वोट हमेशा बीजेपी के खाते में जाता है इन्होंने राष्ट्रपति और राज्यसभा के चुनाव में भाजपा के खाते में वोट डाला। हरियाणा को बसाने वाले हरियाणा के लोग हैं, हरियाणा किसी के बाप की बपौती नहीं है। अभय चौटाला का नामांकन कराने आए अकाली दल के नेता सुखबीर बादल पर उन्होंने कहा कि अब इनके डिब्बे में चार दाने नहीं रहे हैं। पंजाब की जनता ने उनकी ऐसी हालत की है कि उनका विधानसभा में एक भी विधायक नहीं है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता कुरुक्षेत्र लोकसभा में प्रचार के लिए आएंगे। हम जमीन पर चलकर प्रचार करते हैं और नवीन जिंदल हेलिकॉप्टर मे चलते हैं। अब हेलिकॉप्टर को देख कर वोट नहीं मिलती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static