कांग्रेस के भ्रष्टाचार को अनदेखा कर रही भाजपा: अभय

11/4/2017 11:22:39 AM

चंडीगढ़(ब्यूरो):सुप्रीम कोर्ट की ओर से गुडग़ांव जमीन अधिग्रहण घोटाले की सी.बी.आई. जांच के आदेश दिए जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए नेता विपक्ष अभय चौटाला ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री तथ्यों को तोड़-मरोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष जांच के आदेश देने में जिस प्रकार सरकार निष्क्रिय रही है उससे साफ है कि यदि कांग्रेस भ्रष्टाचार में संलिप्त थी तो भाजपा ने उसे अनदेखा भी किया और स्वीकार भी किया।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इनैलो ने गत 16 अगस्त को राज्यपाल को कांग्रेस सरकार में जमीन से जुड़े घोटालों का एक आरोप-पत्र सौंपा था। उन्होंने इसकी जांच सुप्रीम कोर्ट या हाईकोर्ट के जज से करवाने की मांग की थी। अभी तक केवल एक केस की जांच के आदेश हुए हैं वह भी सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर। अभय ने कहा कि राजीव गांधी चैरीटेबल ट्रस्ट के मामले में सभी नियमों को ताक पर रखकर गांव उल्लावास की पंचायत की 5 एकड़, 3 मरले भूमि राजीव गांधी ट्रस्ट को पट्टे पर दी गई। 

भूमि अधिग्रहण कानून की धारा 4 की समय सीमा समाप्त होने पर जब नियमानुसार उसके अधिग्रहण की प्रक्रिया को आगे जारी रखते हुए 31 मई, 2010 को भूमि अधिग्रहण कानून के तहत धारा 6 को लागू किया तो उस समय तक भी उक्त भूमि के लिए पट्टेदार द्वारा ‘चेंज ऑफ लैंड यूज’ का आवेदन नहीं दिया था। यह आवेदन धारा 6 लागू होने के बाद 20 अक्तूबर, 2010 को दिया गया। इस आवेदन को स्वीकार करना ही एक गैर-कानूनी निर्णय था।