विज्ञापनों पर बीजेपी सरकार ने दो हफ्ते में फूंक दिए 17 करोड़ रूपए

8/19/2018 5:08:10 PM

डेस्क:  साफ नियत सही विकास का दावा करने वाली भाजपा की हरियाणा सरकार ने 17 करोड़ रुपए इसलिए बर्बाद कर दिए, क्योंकि खट्टर सरकार को उनके शासनकाल में एक साल की उपलब्धियों को गिनाना था। यह जानकारी पानीपत के आरटीआई कार्यकर्ता पी.पी कपूर द्वारा लगाई गई आरटीआई में मिला है। आरटीआई में मिले जवाब के मुताबिक, हरियाणा सरकार ने यह राशि 21 अक्टूबर से पांच नवंबर 2015 के बीच खर्च की थी। 

सरकार ने ये पैसा अपनी उपलब्धियों को गिनाने वाले विज्ञापन, कैबिनेट से जुड़ी बैठकों और जनसभाओं के विज्ञापनों पर खर्च किया है। जिसमें 10 करोड़ रुपए अखबारों के विज्ञापन और 4.29 करोड़ रुपए रेडियो चैनलों, टेलीविजन और वेबसाइटों पर आने वाली एेडस पर खर्च हुए।

जानकारी के अनुसार मैग्जीन में दिए गए विज्ञापनों पर 25 लाख रुपए के आसपास का खर्च किया गया था, जबकि उपलब्धियों को लेकर 28 वीडियो फिल्में बनाई गई। जिसमें करीब 1.47 करोड़ रूपए खर्च किए। यह पूरी तरह से पैसों की बर्बादी है।  

इतना ही नहीं आरटीआई कार्यकर्ता ने सरकार से उस साल में राज्य के युवाओं को मुहैया कराए गए रोजगार के बारे में जानकारी मांगी थी। लेकिन सरकार ने इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी। जिसकी मतलब ये निकलता है कि उस साल सरकार ने कोई भी भर्ती नहीं की।  
 

Rakhi Yadav