शाह की रैली पर संग्राम, BJP कामयाबी तो इनेलो खलल डालने की बना रही रणनीति

2/7/2018 4:53:25 PM

सिरसा(सतनाम सिंह): भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 15 फरवरी को हरियाणा में एक रैली करने आ रहे हैं। एक तरफ जहां भाजपा इस रैली को कामयाब बनाने में जी तोड़ मेहनत कर रही है वहीं हरियाणा की मुख्य विपक्षी पार्टी इनेलो इस रैली का विरोध करने की बात कर रही है। नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा यदि अमित शाह ने 15 फ़रवरी से पहले सकारात्मक संदेश के साथ जवाब नहीं दिया तो उनका स्वागत  काले झंडों और काले गुब्बारों से किया जाएगा। चौटाला इनेलो प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उल्लेखनीय है कि रैली से पूर्व इनेलो ने अमित शाह को एक पत्र लिखकर भेजा था। जिसमें भाजपा के चुनावी घोषणापत्र में की गई एसवाईएल के निर्माण और स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू कराने के बारे में पूछा गया है।

इनेलो काले झंड़ों से करेगी रैली में पहुचने वालों का स्वागत
अभय चौटाला ने कहा की अगर हमें 15 फरवरी से पहले चिट्टी का कोई जवाब नहीं मिला तो हम इस रैली में पहुंचने वाले सभी लोगों का स्वागत काले झंडो से करेंगे। चाहे कोई नेता रैली में सड़क या मोटरसाईकिल से आए उनका विरोध किया जाएगा। जो आसमान के रास्ते से आएंगे उनकी विरोध काले गुब्बेरे उड़ाकर किया जाएगा। 

कांग्रेस के किए का खामियाजा भुगत रही जनता
चौटाला ने कहा कि हम राजनीतिक लाभ के लिए विरोध नहीं कर रहे हैं बल्कि जनता के हक की लड़ाई कर रहे हैं। इनेलो ही एक ऐसा राजनीतिक दल है जिसने एसवाईएल नहर के निर्माण को लेकर प्रक्रिया आरंभ की थी लेकिन कांग्रेस ने हमेशा नहर निर्माण में रोड़े अटकाएं हैं। जिसका खामियाजा जनता को आज तक भुगतना पड़ रहा है।  

इनेलो 7 मार्च को दिल्ली में करेगी विशाल रैली
चौटाला ने कहा कि इनेलो ने गंभीरता से इस नहर के निर्माण को लेकर अपनी लड़ाई को अभी तक जारी रखा है। इसी कड़ी में आगामी 7 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में विशाल किसान रैली आयोजित की जाएगी जिसमें उमड़ने वाली भीड़ केंद्र सरकार को इस नहर के निर्माण के लिए बाध्य करेगी। इनेलो के सभी प्रकोष्ठ पदाधिकारियों, विधायकों, सांसदों के अलावा सभी सक्रिय कार्यकर्ता अपने स्तर पर जनसपंर्क साधेंगे और लोगों को अधिक से अधिक संख्या में इस रैली के लिए आमंत्रित करेंगे। 

90 प्रभारियों को रैली में प्रदर्शन के लिए सौंपी ड्यूटी
अभय चौटाला ने कहा की आज की बैठक में प्रदेश के सभी 90 हलकों के लिए 90 प्रभारी बनाए गए और उन्हें 7 मार्च और 15 फरवरी को जींद में होने वाले विरोध प्रदर्शन के मौके पर ड्यूटी सौंपी। उन्होंने स्पष्ट कहा कि जो भी हरियाणा के हितों से भेदभाव करेगा, इनेलो खुलकर इसका विरोध करेगी। इनेलो संगठन और पार्टी केवल प्रदेश और प्रदेशवासियों के हितों से जुड़ी है। प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा के नेताओं द्वारा निकली जा रही यात्राओं के सवाल पर अभय चौटाला ने तंज करते हुए कहा कि इन सब लोगों की शव यात्रा हम निकालेंगे।