51 फ़ीसदी से अधिक वोट बीजेपी को मिले इस तैयारी में लगी है भाजपा: कृष्ण बेदी

3/2/2024 5:43:26 PM

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी): भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनावों को लेकर पूरी तरह से एक्टिवेट हो चुकी है। लोकसभा से लेकर विधानसभा स्तर तक प्रभारी तथा संयोजक नियुक्त किया जा चुके हैं। इस महत्वपूर्ण विषय को लेकर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व मंत्री कृष्ण बेदी ने बताया कि सभी 10 सीटों पर चुनावी कार्यालय की शुरुआत भारतीय जनता पार्टी ने की है। अंबाला लोकसभा कार्यालय का उद्घाटन स्वम प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया। उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी लोकसभा क्षेत्र को तीन क्लस्टर में विभाजित किया गया है। पहले में 4, दूसरे व तीसरे में तीन-तीन लोकसभा क्षेत्र शामिल करके बूथ स्तर तक की टीमों ने काम करना शुरू किया है। बेदी ने कहा कि बीजेपी पिछली बार सभी 10 सीटों पर चुनाव जीती थी, इस बार भाजपा का टारगेट इन सभी सीटों पर मार्जिन बढ़ता रहेगा। हर बूथ- विधानसभा और लोकसभा स्तर पर 51 फ़ीसदी से अधिक वोट बीजेपी को मिले इसकी तैयारी में सभी कार्यकर्ता लगे हुए हैं।

सत्र में जनहित के मुद्दे उठाए जाने की बजाय बेवजह अविश्वास प्रस्ताव लाती है कांग्रेस : बेदी

बेदी ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि विधानसभा सत्र जिसमें प्रदेश व जनहित के मुद्दे उठाए जाने चाहिए, वह कीमती समय कांग्रेस बेवजह खराब करने के लिए अविश्वास प्रस्ताव लेकर आ जाती है और फिर यह लोग बेशर्मी से वाकआउट कर जाते हैं। जिस समय मुद्दों को उठाया जाना चाहिए, सरकार की कमियां ढूंढ कर उन्हें घेरने की आवश्यकता होनी चाहिए, यह लोग बेवजह अविश्वास प्रस्ताव लाकर समय खराब करते हैं और प्रदेश की जनता इस बात को अब खूब समझ चुकी है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विधानसभा पटल पर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने का संकल्प लिया और पिछले 10 साल से इसी स्टैंड पर देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री खड़े हैं। विपक्ष की बातों पर लोगों ने विश्वास बंद कर दिया है। नौकरियों में भ्रष्टाचार की बातें करते हैं। लेकिन आरोप सिद्ध नहीं कर पाते। प्रदेश के शिक्षा मंत्री गुर्जर ने धड़ल्ले से एक बात कही कि एक भी सबूत लेकर आओ, हम उसका जवाब देंगे। लेकिन यह लोग फिर भी कहीं मैदान में नहीं अड़ सके। विपक्ष पूरी तरह से प्रदेश की जनता के सामने बेनकाब हो चुका है।

तमिलनाडु -पश्चिम बंगाल- उड़ीसा- केरल में भी विपक्ष की सरकारें हैं, लेकिन हमने कभी वहां डिस्टर्ब नहीं किया : बेदी

हिमाचल की राजनीति के घटनाक्रम पर बोलते हुए बेदी ने कहा कि इस मुद्दे पर कांग्रेस बीजेपी पर आरोप लगा रही है। लेकिन आरोप से बात सिद्ध नहीं होती। देश के अन्य राज्यों तमिलनाडु -पश्चिम बंगाल- उड़ीसा- केरल में भी विपक्ष की सरकारें चल रही हैं। लेकिन हमने कभी वहां डिस्टर्ब नहीं किया। जब किसी प्रदेश के मुख्यमंत्री के प्रति उनके विधायक मीडिया के सामने बोल रहे हो, कैबिनेट मंत्री ने खुद कहा कि मुख्यमंत्री सरकार चलाने में सक्षम नहीं है, उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। जब विधायकों का विश्वास मुख्यमंत्री से उठ गया हो तो फिर भाजपा पर ब्लेम क्यों लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसमें भाजपा का कोई रोल नहीं है। यह कांग्रेस अपने कुकर्मों के बोझ तले खुद दब जाएगी। यह अपने गलत फैसलों से गिरेगी और दुनिया इस बात को अब खूब समझ रही है कि मुख्यमंत्री सरकार चलाने में नाकाम साबित हुए हैं।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana