6.50 करोड़ रुपए की ग्रांट वितरण पर जताई सहमति, BJP-JJP पार्षदों में ग्रांट के लिए बना तालमेल

4/1/2023 9:40:50 AM

कैथल (जयपाल) : जिला परिषद हाउस की शुक्रवार को दोबारा से मीटिंग हुई। बैठक 6.50 करोड़ रुपए की ग्रांट वितरण को लेकर बुलाई थी। इस दौरान भाजपा-जजपा पार्षदों में पूरा तालमेल दिखा और सभी 21 वार्डाें में विकास कार्यों के लिए ग्रांट वितरण पर सहमति जताई। 

बता दें कि कैथल जिला परिषद के चुनाव में जजपा भाजपा को हराकर अपना जिला परिषद चेयरमैन बनाने में कामयाब हो गई थी, तो वहीं अपनी किरकिरी होती देख भाजपा ने भी हाउस की पहली ही मीटिंग में अपना बहुमत दिखाते हुए जजपा के चेयरमैन दीप मलिक से 6.50 करोड़ रुपयों की ग्रांट बांटने की पॉवर को छीन अपनी हार का बदला ले लिया था।

जिला परिषद का यह मामला इतना तूल पकड़ गया था कि दोनों पार्टियों ने इसे अपनी मूंछ का सवाल बना लिया था। उसके बाद जैसे ही यह पूरा मामला दोनों पार्टियों के शीर्ष नेतृत्व तक पहुंचा तो तब जाकर अब दोनों पार्टियों के नेताओं में सहमति बन पाई जिसकी बदौलत जिला परिषद की मीटिंग में भाजपा और जजपा के सभी पार्षद एक मत दिखे।

हालांकि इस मीटिंग में गौर करने वाली बात यह है कि जजपा के चेयरमैन से विद्या पावर छीनने की जिस पहली मीटिंग को भाजपा ने संवैधानिक करार दिया था तो फिर अब वह मीटिंग कैंसिल क्यों की गई हालांकि इस सवाल पर दोनों पार्टियों के नेता जो पिछली मीटिंग में एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे थे वह अब मीडिया के सवालों के गोलमोल जवाब देते नजर आए।

वहीं दोनों पार्टियों के चेयरमैन और उप चेयरमैन ने कहा कि आज उनकी जो मीटिंग बुलाई गई थी जिसमें सभी वार्ड के पार्षदों को समान रूप से ग्रांट आवंटित की गई है। ग्रांड बांटने की विद्या शक्ति के सवाल पर कहा कि ग्रांड बांटने की विद्या शक्ति किसी विशेष की नहीं होती। यह सदन में निर्णय लिया जाता है जहां पर सभी पार्षद मौजूद होते हैं उस दिन सारी आगरा की बांटी गई है!

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana