किसाना आंदोलन: अब यहां शादियों में नहीं बुलाए जाएंगे BJP, JJP नेता, खाप ने किया फैसला

1/30/2021 1:50:04 PM

जींद: दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को बदनाम करने के लिए सरकार द्वारा रची गई साजिश के विरोध में शुक्रवार को उचाना क्षेत्र की दाडऩ खाप के लोगों ने बैठक कर खाप के गांवों में शादी समारोहों में भाजपा और जजपा नेताओं को निमंत्रण नहीं देने का फैसला लिया है। सर्व जातीय दाडऩ खाप चबूतरा पालवां की बैठक शुक्रवार को खाप के चबूतरे पर हुई। इसकी अध्यक्षता खाप के प्रधान दलबीर खेड़ी मसानियां ने की।

बैठक में सबसे पहले गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के लाल किले पर हुए प्रकरण की सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज से जांच करवाने की मांग की गई। किसानों पर दर्ज मामलों को रद्द करने के साथ जो ट्रैक्टर दिल्ली पुलिस ने पकड़े हैं उनको छोडऩे की मांग भी की। वक्ताओं ने कहा कि भाजपा सरकार का षड्यंत्र किसानों के आंदोलन को बदनाम करने का था। किसानों ने हमेशा तिरंगे का सम्मान किया है। बैठक में फैसला लिया गया कि खाप के हर गांव से लोग दिल्ली बॉर्डर पर दिए जाने वाले धरने पर पहुंचेंगे।

गांव में कमेटी गांव के लोग बनाएंगे जो गांव से जाने वाले ट्रैक्टरों के साथ-साथ जान-माल की हानि होने की सारी जिम्मेदारी लेगी। हर गांव से हर परिवार से एक सदस्य इस आंदोलन में हिस्सा लेगा। किसान नेता राकेश टिकैत के केंद्र सरकार के सामने चट्टान की तरह मजबूती से खड़ा रहने की तारीफ करते हुए दाडऩ खाप ने उन्हें सैल्यूट किया। खाप महासचिव आजाद पालवां ने कहा कि बैठक में खाप के गांवों के लोगों से आह्वान किया गया है कि अपने परिवार में होने वाले शादी समारोह को लेकर जब तक किसान आंदोलन चल रहा है भाजपा और जजपा नेताओं को निमंत्रण न दें।  

Isha