बीजेपी नेता को व्हाट्सएप पर आई रंगदारी की कॉल, मांगे 12 लाख रूपए

10/25/2018 6:54:27 PM

करनाल(केसी आर्या): हरियाणा के बीजेपी नेता को उसके फोन के व्हाटसएप पर 16  अक्टूबर को 12 लाख रूपये की रंगदारी की कॉल आई। उन्होंने बताया कि कॉलर द्वारा अपने आप को सीएम कार्यालय से बताया और जो नंबर डिस्पले फोन पर हो रहा था वह भी सीएम कार्यालय का डिस्प्ले हो रहा था। जांच के बाद यह पता चला है कि वह एक स्पूफ कॉल थी। जोकि आपके फोन पर नंबर दो वहीं डिस्प्ले होगा लेकिन सही मायने में उस नंबर से कॉल नहीं आई होगी।  

मामले की जांच से पता चला है कि करनाल स्थित नेता चंदर प्रकाश कथुरिया को इंटरनेट टेलीफोनी कॉल भारत के बाहर से आया था और न्यूजीलैंड गेटवे के माध्यम से आया था। पुलिस अधीक्षक सुरिंदर भौरिया ने बताया कि सीएमओ की किसी भी लैंडलाइन नंबर से कोई कॉल नहीं की गई थी। हरियाणा स्टेट फेडरेशन ऑफ को-ऑपरेटिव शुगर मिल्स लिमिटेड(शुगरफेड) के प्रमुख कथुरिया को 16 अक्टूबर शाम को नकली कॉल मिली थी।

16 अक्टूबर को 5.30 बजे से शाम 6 बजे के बीच, मुझे लैंडलाइन से अपने मोबाइल पर चार कॉल प्राप्त हुईं। एक लैंडलाइन से और 3 व्हाट्सएप पर। जिसमें मेरे फोन की  कॉलर आईडी ने आने वाली कॉल को हरियाणा सीएमओ की लैंडलाइन नंबर के रूप में प्रदर्शित किया। उन्होंने कहा कि उसी कॉलर ने चार बार बदली हुई आवाज से फोन किया और अपनी मांग को दोहराया। उसने कहा कि उसने मेरे व्हाट्सएप नंबर पर दुबई खाता नंबर भी भेजा है। जिसके बाद मैने करनाल एसपी को शिकायत दर्ज कराई और मुख्यमंत्री को घटना के बारे में सूचित किया।

Rakhi Yadav