BJP नेत्री सोनाली फोगाट फिर विवादों में,  FB लाइव पर फिसली जुबान, लीगल नोटिस जारी

8/11/2021 10:17:15 AM

हांसी(संदीप): भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट नए विवाद में घिरती हुई नजर आ रही हैं। फेसबुक पर लाइव के दौरान अनुसूचित जाति से संबंधित प्रतिबंधित शब्द का इस्तेमाल करने पर एक्टिविस्ट रजत कलसन ने कानूनी नोटिस भेजा है। कलसन ने सोनाली फोगाट से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की बात कही है। 



बता दें कि बीते 24 जुलाई को सोनाली फोगाट आदमपुरा के बालसमंद क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की मीटिंग में शामिल होने पहुंची थी। इस दौरान किसानों ने मीटिंग का विरोध भी कर दिया था और इसी बीच सोनाली फोगाट फेसबुक पर लाइव आई थी। अधिवक्ता रजत कलसन ने आरोप लगाया है कि इसी वीडियो में सोनाली फोगाट से अनुसूचित जाति से संबंधित एक शब्द का इस्तेमाल किया जो केंद्र व राज्य सरकार द्वारा प्रतिबंधित किया गया है। 


उन्होंने कहा कि सोनाली फोगाट के सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोवर्स, जिन्होंने सभी ने इस वीडियो को देखा व इस वीडियो के माध्यम से सोनाली फोगाट ने पूरे अनुसूचित जाति वर्ग को अपमानित करने का काम किया है। कलसन ने कहा कि इस बारे में 1982 में ही गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को नोटिफिकेशन जारी कर इस शब्द पर रोक लगाने के आदेश जारी किए हुए हैं। उन्होंने बताया कि एक मामले में सुप्रीम कोर्ट भी इस शब्द के इस्तेमाल को अपराधिक व अपमानजनक मान चुका है। रजत कलसन ने कहा कि सोनाली फोगाट को अपने अधिवक्ता प्रवेश महिपाल के तहत मार्फत नोटिस भिजवाया है, अगर 15 दिन के अंदर फेसबुक पर लाइव आकर इस विषय पर माफी नहीं मांगी तो आपराधिक मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा।

Content Writer

Isha