इंद्री में भाजपा के मंत्री और विधायकों का होगा घेराव, किसानों ने मीटिंग कर बनाई रणनीति

12/20/2020 9:10:47 PM

इंद्री (मैनपाल): भारतीय किसान यूनियन के नेताओं की रविवार को इंद्री में एक मीटिंग हुई, इस मीटिंग में सरकार के खिलाफ रणनीति बनाई गई। इसमें भारतीय किसान यूनियन के हल्का प्रधान सतीश कलसौरा ने हलके की जनता से अपील की है कि कोई भी व्यक्ति भाजपा के किसी भी मंत्री या विधायक का प्रोग्राम ना लें और उन्हें आमंत्रित ना करें, अन्यथा किसानों के आक्रोश का सामना करना पड़ेगा। किसान किसी भी कीमत पर भाजपा के नुमाइंदों को हल्के में नहीं घुसने देंगे, उनका घेराव किया जाएगा।



किसान नेता सतीश कलसौरा ने कहा कि सरकार किसानों व देश की जनता पर अत्याचार कर रही है। अंग्रेजों की तरह काले कानून किसानों पर थोपे जा रहे है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण ही आज देश का किसान कर्जदार है व आत्महत्या कर रहा है। आंकड़े बता रहे हैं की भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान देश में काफी संख्या में किसानों ने कर्ज के मारे आत्महत्या की है। जिसके लिए भाजपा सरकार पूर्ण रूप से जिम्मेदार है। 

सरकार की गलत नीतियों का जीता जागता उदाहरण यह तीन काले कानून हैं, जो जबरदस्ती किसानों के ऊपर थोपे गए हैं। किसान लंबे समय से इन कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहा है, लेकिन सरकार के कानों में यह आवाज नहीं पहुंच रही है। उन्होंने हलके की जनता से अपील की है आने वाली 23 तारीख को अपने साधनों पर इंद्री की अनाज मंडी में इकट्ठे हों और यहीं से दिल्ली कूच करेंगे। 

vinod kumar