भाजपा विधायक ने तीसरी बार तोड़ा लॉकडाउन, कंटेनमेंट जोन में जानबूझकर घुसे

5/25/2020 5:59:33 PM

हांसी (संदीप सैनी): कहते हैं कि पहली गलती अंजाने में हो जाती है, लेकिन जो कोई गलितियों पर गलती करे तो उसे उद्दंडता के अलावा और क्या कहा जा सकता है। कुछ ऐसा ही हांसी के भाजपा विधायक विनोद भयाना करते नजर आए, जो शायद अपनी ही गलतियों से कोई सबक नहीं ले रहे और बार-बार लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। सोमवार को तीसरी बार नेता जी ने लॉकडाउन के नियमों को चकनाचूर करते हुए कंटेनमेंट जोन में समर्थकों सहित जा घुसे। 

इसके बाद क्या था, कंटेनमेंट जोन के लोगों की भीड़ घरों से निकली और विधायक के समक्ष समस्याएं रखने लगे। अब कार्रवाई भी भला कौन करता, उपमंडल के सबसे बड़े अधिकारी एसडीएम भी विधायक के साथ मौजूद थे। विधायक जी की गाड़ी को देखकर नाके पर तैनात पुलिस अधिकारियों ने भी बैरिकेड्स खोलकर सलाम करते हुए एंट्री दे दी। शायद, विधायक विनोद भयाना ने कंटेनमेंट जोन के नियमों के बारे में कोई जानकारी नहीं है और ऐसे नियमों को तोड़कर वह स्वयं की व अन्य लोगों के जीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं।

विधायक का तर्क लोगों की समस्याएं जाना मेरा काम
दरअसल कंटेनमेंट जोन के लोग मांग कर रहे हैं कि उनका जोन छोटा किया जाए। विधायक विनोद भयाना ने कहा कि वह लोगों की इसी समस्या को जानने पहुंचे थे। लेकिन विधायक ये भूल गए कि कंटेनमेंट जो बेहद संवेदनशील क्षेत्र होता है और यहां बिना पीपीई किट के जाना तो बैन है ही साथ ही गाडिय़ों को अंदर नहीं ले जाया जा सकता।

कंटेनमेंट जोन में वोट की राजनीति 
लोग पिछले दो दिनों से कंटेनमेंट जोन छोटा करने की मांग कर रहे थे। विधायक विनोद भयाना वोट की राजनीति के चक्कर में सब नियम कायदे भूल गए और कंटेनमेंट जोन के अंदर चले गए। जबकि नियमानुसार कंटेनमेंट जोन के अंदर कोई व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकता। केवल मेडिकल सर्विस से जुड़े लोग पीपीई किट पहनकर कंटेनमेंट जोन में जा सकते हैं।

वहीं जब नियमों के बारे में हिसार की डिप्टी सीएमओ जया गोयल से इस बारे में जानकारी ली गई तो उन्हें बता की कंटेनमेंट जोन में किसी की भी एंट्री या फिर एग्जिट पर पूरी तरह से बैन होता है। उन्होंने बताया कि नाके पर तैनात पुलिस कर्मचारी ड्यूटी मजिस्ट्रेट वह स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी पीपीआई किट पहनकर कंटेनमेंट जोन में एंट्री कर सकते हैं।

Shivam