BJP विधायक ने अपनी ही सरकार के पारदर्शिता के दावों की खोली पोल, धान खरीद में घोटाले का उठाया मुद्दा

10/2/2022 7:03:04 PM

कैथल(जयपाल): हरियाणा सरकार राज्य में पारदर्शिता के तमाम दावे करती है, लेकिन कैथल से भाजपा विधायक लीलाराम अपनी ही सरकार के दावों के खिलाफ मैदान में उतर गए हैं। विधायक ने पारदर्शिता को लेकर प्रदेश के सभी दावों की पोल खोल दी है। दरअसल कैथल में पिछले कई दिनों से कैथल अनाज मंडी में धान खरीद को लेकर आढ़तियों व राइस मिलर्स के बीच काफी तनातनी चल रही है। इस बीच कैथल के राइस मिलर चालकों ने अनाज मंडी से धान की खरीद बंद करवा दी है, जिसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है। इसके चलते विधायक लीला राम ने सरकार के पारदर्शिता के दावों को लेकर सवाल खड़े किए हैं।

 

फूड सप्लाई विभाग व हैफड के अधिकारियों पर लगे आरोप

 

विधायक लीला राम ने फूड सप्लाई विभाग व हैफड के अधिकारियों पर घोटाले के गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि कैथल की अनाज मंडी में धान खरीद को लेकर पिछले कई सालों से घोटाला होने की शिकायत मिल रही थी। आरोप था फूड सप्लाई विभाग व हैफड के अधिकारी पैसे लेकर अपनी मर्जी से धान की खरीद करवाते है। कई अधिकारी तो पिछले 10 सालों से एक ही पद पर बैठे हैं और किसानों को जमकर लूटने का काम कर रहे हैं। आरोप है कि दोनों ही विभागों के अधिकारियों के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

 

विधायक बोले, ‘मुख्यमंत्री से करूंगा मामले की शिकायत’

 

विधायक लीला राम ने कहा कि कुछ राइस मिलर मुख्यमंत्री निवास पर जाकर मुख्यमंत्री को ही गुमराह करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे इस मामले में जल्द ही सीएम मनोहर लाल से बात करेंगे। फिलहाल विधायक लीलाराम द्वारा कैथल में उठाए गए धान खरीद घोटाले से यह बात साफ हो गई है कि सरकार द्वारा भ्रष्ट अधिकारियों की वजह से पारदर्शिता को लेकर सरकार के बड़े-बड़े दावे धरातल पर धराशायी हो रहे हैं। भाजपा के मौजूदा विधायक द्वारा उच्च अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाना सच में काफी गंभीर है। हालांकि ऐसे में भी जिले के उच्च अधिकारी इस मामले को लेकर चुप्पी साधे हुए हैं।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan