बिना पर्ची खर्ची नौकरी के दावे हुए फेल! भाजपा विधायक ने बेटे व पीए को दिलवाई JOB, JJP नेता राजू पाई का आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2024 - 06:39 PM (IST)

कैथल(जयपाल रसूलपुर): एक तरफ़ सरकार बिना पर्ची और खर्ची के नौकरी लगाने के बड़े बड़े दावे करती है तो उधर ख़ुद उन्हीं की सरकार में सहयोगी विधायक रणधीर सिंह गोलन अपने चहेतों को DC रेट की नौकरी लगवाते हैं, जिनमें ख़ुद विधायक रणधीर गोलन का बेटा अमन गोलन व उनका PA रिश्तेदार शामिल है। ये आरोप पुंडरी से JJP नेता राजू पाई ने लगाए हैं। उन्होंने यहां तक कहा है कि विधायक रणधीर सिंह गोलन के बेटे अमन गोलन व उनके रिश्तेदार बिना नौकरी पर जाए फर्जी हाजिरी के दम पर मोटी मोटी सैलरी ले रहे हैं। राजू पाई ने यहां तक दावा किया है कि विभाग के कैमरे चेक करवा लो वो कभी अपनी नौकरी पर गए ही नहीं है। बस फर्जी हाजिरी लगी है और उसके दम पर सैलरी ऐंठकर सरकार को चूना लगा रहे हैं।

PunjabKesari

राजू पाई ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया पुंडरी के विधायक रणधीर सिंह गोलन ने सरकार में रहते हुए, जब वो पशुपालन विभाग के चेयरमैन थे उस वक़्त उन्होंने अपने विभाग के अंदर अपने पुत्र अमन गोलन, PA संजीव कुमार व अपने 3 रिश्तेदारों को DC रेट पर अपने विभाग के अंदर नौकरी पर लगाया। इसमें देखने योग्य बात ये है कि वो नौकरी के दौरान कभी भी हाज़िरी लगाने नहीं गये और उन्हें फर्जी हाजिरी के दम पर लगातार सैलरी मिलती रही जो बकायदा उनके अकाउंट में आती थी। राजू पाई ने बताया कि मैंने ये मामला उजागर किया है जिसमें जरूरतमंद और गरीब लोगों के हकों पर डाका डाला गया है, जिसकी शिकायत मुख्यमंत्री के नाम भेज दी गई है। राजू पाई ने बताया कि विधायक ने अन्य लोगों को हटाकर उनके स्थान पर इन लोगों को लगा दिया तो उन पीड़ितों ने शिकायत की जिसके बाद ये मामला उजागर हुआ। राजू पाई ने ये भी बताया कि विधायक ने पांच लोगों को अपने कोटे से DC रेट पर नौकरी दी, जिनमें 1 उनका बेटा अमन गोलन व उनका PA व 3 रिश्तेदार शामिल हैं, लेकिन वो कभी भी नौकरी पर गए ही नहीं उनकी फर्जी हाजिरी लगती रही और सैलरी अकाउंट में आती रही। 

विधायक रणधीर गोलन के सुपुत्र अमन गोलन DC रेट की नौकरी पर रहते हुए 26, हज़ार सैलरी ले रहे थे। जबकि उनका पी ए 22, हज़ार रुपये बकायदा सैलरी ले रहे थे, मैं अन्य जो रिश्तेदार थे वो 15-17 हज़ार रुपये सैलरी ले रहे थे। राजू पाई ने कहा कि मैं इसकी शिकायत मुख्यमंत्री व Dc कैथल को दूंगा ताकि इनके पद के दुरुपयोग से जो सरकारी नुक़सान हुआ है उसे पैसे की रिकवरी की जाए। उन्होंने कहा नौकरी दें, लेकिन उन लोगों को जिनको ज़रूरत है जो हक़दार है न कि सिर्फ़ अपने लोगों को नौकरी देकर बिना जाए सैलरी लेते रहें और सरकार को चूना लगाते रहे।

इस मामले पर विधायक रणधीर सिंह गोलन ने कैमरे के सामने आने से मना कर दिया, लेकिन उन्होंने ये ज़रूर क़बूला है कि हां मैंने अपने बेटे व रिश्तेदारों को नौकरी पर अपने विभाग में रखा था। क्योंकि उनके कोटे में पांच नौकरियां थी, जो उन्होंने अपने बेटे अपने पीए और रिश्तेदारों को दे दी थी।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static