जुलाना के 8 गांवों में भाजपा प्रत्याशी रमेश कौशिक की नो-एंट्री

4/22/2019 9:27:01 AM

जुलाना(पांचाल): सोनीपत के चुनावी समर में उतरे भाजपा प्रत्याशी और निवर्तमान सांसद रमेश कौशिक के लिए जुलाना विधानसभा क्षेत्र में बड़ी राजनीतिक दिक्कत खड़ी हो गई है। क्षेत्र के 8 गांवों में उनके लिए नो-एंट्री का ऐलान रविवार को किया गया। 8 गांवों के किसान नैशनल हाईवे के निर्माण के लिए अधिगृहीत की गई जमीनों का बहुत कम मुआवजा दिए जाने से खफा हैं। 12 दिन से यह किसान जुलाना में धरना दे रहे हैं।

रमेश कौशिक धरना दे रहे किसानों के बीच नहीं पहुंचे तो रविवार को किसानों ने ऐलान कर दिया कि इन 8 गांवों में रमेश कौशिक की एंट्री नहीं होने दी जाएगी।8 गांवों में इनमें किलाजफरगढ़,बुढ़ाखेड़ा लाठर,अकालगढ़,लिजवाना कलां,फतेहगढ़, लिजवाना खुर्द,सिरसा खेड़ी, नंदगढ़ शामिल हैं। अधिगृहीत जमीन का जो मुआवजा किसानों को दिया गया, वह मार्कीट रेट से बहुत कम है। रविवार को किसानों ने धरने पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कौशिक के लिए इन गांवों में नो-एंट्री के बोर्ड लगाए जाएंगे।

किसानों ने कहा कि 12 दिन से वह धरने पर बैठे हैं लेकिन अभी तक भाजपा प्रत्याशी रमेश कौशिक उनके बीच नहीं पहुंचे हैं। किसानों ने कहा कि वह किसी भी सूरत में जमीन से नैशनल हाईवे नहीं निकलने देंगे। जब तक उन्हें उनकी जमीन का मार्कीट रेट के बराबर मुआवजा नहीं मिलता,वह अपनी जमीन से कब्जा नहीं छोड़ेंगे। धरने पर अनिल कुमार, राजेंद्र लिजवाना कलां, मंजीत,  सुमेर, बिजेंद्र, रामकुमार, ओम प्रकाश, महाबीर, अजमेर, रोहताश, सुनील, संदीप, मंजीत, विनोद, कृष्ण, अनिल, ईश्वर, मेहर सिंह आदि मौजूद रहे। 

kamal