हुड्डा के बेरोजगारी के आंकड़ों पर भाजपा का पलटवार, कटारिया बोले- कांग्रेस द्वारा संचालित संस्था है CMIE

1/2/2023 9:14:54 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा भाजपा के प्रवक्ता सुदेश कटारिया ने सीएमआईई के आंकड़ों के आधार पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा सरकार पर लगाए गए बेरोजगारी के आंकड़ों को सिरे से खारिज किया है। कटारिया ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वयं कई बार कह चुके हैं कि यह संस्था प्राइवेट है और कांग्रेस द्वारा संचालित है। इसके आंकड़े दुर्भावना से प्रेरित होते हैं।

 

सुदेश कटारिया के अनुसार, स्कूली बच्चों व आंगनबाड़ी में जाने वाले बच्चों तक को यह संस्था बेरोजगारों की श्रेणी में गिनकर आंकड़े जारी कर देती है। इसकी कोई विश्वसनीयता नहीं है। मुख्यमंत्री ने यह बात विधानसभा में भी कही थी, तब विपक्ष के पास कोई जवाब नहीं था। कटारिया ने कहा कि राज्य में मात्र पांच से छह प्रतिशत तक बेरोजगारी दर है, जो कि बहुत ही सामान्य बात है। इसे दूर करने के लिए सरकार प्रयासरत है। पिछले आठ सालों में सरकार ने एक लाख सरकारी नौकरियां दी हैं और इस साल एक लाख के आसपास नौकरियां देने की योजना सरकार की है। 

 

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि विपक्ष के पास चूंकि कोई तथ्य और आधार नहीं है, इसलिए वह लोगों को गुमराह करने में लगा है। कटारिया ने पदों के रेशनेलाइजेशन के लिए प्रदेश सरकार द्वारा आयोग गठित करने का जिक्र करते हुए कहा कि बिना जरूरत के पदों को सृजित कर पिछली कांग्रेस सरकार ने बड़ा भ्रष्टाचार किया था, जिसे अब मनोहर सरकार खत्म कर रही है। सुदेश कटारिया ने पांच लाख बुजुर्गों की पेंशन और 10 लाख बीपीएल कार्ड काटे जाने के विपक्ष के आरोपों को निराधार बताया है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

 

Content Writer

Gourav Chouhan