भाजपा की चुनाव समीक्षा बैठक चढ़ी हंगामे की भेंट, मंत्री और जिला प्रभारी के सामने धक्का-मुक्की

11/23/2019 2:01:22 PM

हिसार(ब्यूरो): अनुशासित और दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने का दंभ भरने वाली भाजपा की नलवा हलके की चुनाव समीक्षा को लेकर हुई बैठक हंगामे की भेंट चढ़ी। बैठक में गाली-गलौच हुआ और तू-तड़ाक तक की नौबत आ गई। हंगामा पार्टी के कार्यकारी जिलाध्यक्ष सुजीत कुमार की चुनाव में भूमिका पर सवाल उठाने पर हुआ। हंगामे के बीच कूर्सियां तक उठा ली गईं और धक्का-मुक्की करने लगे। जब हंगामा चल रहा था तो नलवा हलके से विधायक रणबीर गंगवा भी कार्यकत्र्ताओं के बीच में फंस गए। 

वरिष्ठ नेताओं ने स्थिति को संभाला और कार्यकत्र्ताओं को शांत करवाया। हालांकि एक वरिष्ठ नेता यह कहते हुए बाहर निकल गए कि यह भाजपा में इस तरह का माहौल नहीं कि कोई एक-दूसरे को गाली-गलौच करे। उल्लेखनीय है कि हिसार के भाजपा जिला मुख्यालय में 2 दिनों से शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर की मौजूदगी में जिले की 7 सीटों पर हार-जीत की समीक्षा के लिए बैठक हो रही है।

हंगामे जैसी कोई बात नहीं थी : प्रवक्ता
बैठक में हुए हंगामे बारे पार्टी प्रवक्ता सुरेश धूपवाला ने कहा कि हंगामे जैसी कोई बात नहीं थी। राजनीतिक पाॢटयों में आरोप-प्रत्यारोप तो लगते रहते हैं। जिला कार्यकारी अध्यक्ष सुजीत कुमार ने कहा कि पता नहीं उनका विरोध क्यों किया गया। पार्टी ने जहां ड्यूटी लगाई वहां काम किया। वैसे जो हुआ वह पार्टी का अंदरूनी मामला है।

शिक्षा मंत्री ने कार्यकर्ताओं से मांगे सुझाव
बैठक में कार्यकत्र्ताओं से आगामी रणनीति के लिए सुझाव मांगे गए। इस अवसर पर विधायक डा. कमल गुप्ता, विधायक विनोद भ्याणा, विधायक रणबीर गंगवा, जिला प्रभारी ओ.पी. पहल, कार्यकारी जिलाध्यक्ष सुजीत कुमार व चेयरमैन श्रीनिवास गोयल विशेष रूप से मौजूद रहे। शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कार्यकत्र्ताओं द्वारा दिए गए फीडबैक को प्रदेश संगठन की बैठक में रखने का आश्वासन दिया। 

दूसरी पार्टी को वोट देने की बात ने पकड़ा तूल
शुक्रवार को हांसी, नलवा व हिसार विधानसभा क्षेत्र की बैठक थी। बैठक में नलवा हलके के 2 नेताओं के समर्थकों के बीच कहासुनी हो गई। सूत्रों की मानें तो बैठक में एक नेता द्वारा लगाए गए आरोपों के बीच वहां पर तनाव की स्थिति हो गई। नौबत हाथापाई तक पहुंच गई। हुआ यूं कि जिला कार्यकारी अध्यक्ष सुजीत कुमार पर कई आरोप लगाए गए। यहां तक बैठक में एक नेता पर एक अन्य पार्टी के पक्ष में वोट डलवाने तक के आरोप लगे। इसका सुजीत कुमार ने विरोध किया और यह किसके इशारे पर हो रहा है, वे सब जानते हैं। उसी दौरान किसी कार्यकत्र्ता ने गाली-गलौच कर दिया।  शिक्षा मंत्री ने किसी का नाम लिए बिना हंगामा करने वालों की तरफ इशारा करते हुए उन्हें संगठन की रीति व नीति सिखने की हिदायत दे डाली। कहा कि इस तरह की घटना पार्टी के हित में नहीं है। मेहनत करो और आगे बढ़ो यह सबसे हित में है।

Edited By

vinod kumar