HARYANA ELECTION: BJP ने जारी किया संकल्प पत्र, जानिए किन मुद्दो पर होगा फोकस (VIDEO)

10/13/2019 4:54:55 PM

डेस्कः कांग्रेस-इनेलो और स्वराज इंडिया पार्टी के बाद भारतीय जनता पार्टी ने भी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपना संकल्प जारी कर दिया है। भाजपा ने 32 पेज के अपने संकल्प पत्र को 'म्हारे सपनों का हरियाणा' नाम दिया। इसमें किसान, गरीब वर्ग, युवा और खिलाड़ियों का भी ख्याल रखा गया है। वहीं नागरिक सुविधाएं बढ़ाने पर भी फोकस रखा गया है।इस दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, हरियाणा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, हरियाणा प्रभारी अनिल जैन, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और राव इंद्रजीत समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे।


 
भारतीय जनता पार्टी ने अपने इस संकल्प पत्र में कई वादे किए हैं। बीजेपी ने संकल्प पत्र के तहत किसानों को हर फसल की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सुनिश्चित करने का वादा किया है, वहीं किसान कल्याण प्राधिकरण को एक हजार करोड़ रुपये का बजट देने की बात कही गई है।

बीजेपी के संकल्प पत्र के मुताबिक एसवाईएल के मुद्दे को जल्द से जल्द हल कराने के लिए प्रतिबद्ध दिखाई गई है।

बीजेपी ने कहा है कि वे युवा विकास एवं स्व रोजगार मंत्रालय का गठन करेंगे साथ ही पांच सौ करोड़ रुपये खर्च करके 25 लाख युवाओं को कौशल प्रदान करने की बात भी संकल्प पत्र में कही गई है। 

बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में कहा है कि हरियाणा में सभी आउटसोर्सिंग नौकरियों में डीसी दर को सख्ती से लागू किया जाएगा। 



हरियाणा के स्थानीय लोगों को 95 फीसदी से ज्यादा रोजगार देने वाले उद्योगों को विशेष लाभ दिए जाने की बात भी इसमें कही गई है।

वहीं भारतीय जनता पार्टी ने संकल्प पत्र में सभी पेंशन की राशि को वार्षिक महंगाई अनुसार बढ़ाने का प्रावधान करने का वादा किया है साथ ही राज्य के सभी कर्मचारियों की वेतन विसंगतियों को दूर करने का वादा किया गया है।


वहीं बीजेपी ने साल 2022 तक सभी को पक्का घर प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के लक्ष्य को पूरा करने की बात भी कही गई है।

 

 

Isha