Haryana Top10 : नायब सैनी का आज रादौर के शहीद उधम सिंह धर्मशाला में किया जाएगा अभिनंदन, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

11/17/2023 10:30:32 PM

डेस्कः नवनियुक्त भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नायाब सिंह सैनी आज रादौर आएंगे।  शहीद उधमसिंह काम्बोज धर्मशाला में सुबह 10:30 अभिनंदन समारोह आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व मंत्री व भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष कर्णदेव काम्बोज करेंगे। प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद पहली बार रादौर पंहुचेंगे नायब सैनी। अभिनंदन समारोह को लेकर कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है।  

हाईकोर्ट से हरियाणा सरकार को बड़ा झटका, निजी कंपनियों में 75% आरक्षण के प्रावधान को किया रद्द

हरियाणा सरकार को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने बड़ा झटका दिया है। कोर्ट ने निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 प्रितशत आरक्षण के मामले में सरकार को बड़ा झटका देते हुए रद्द कर दिया है। गौरतलब है कि यह जेजेपी का बड़ा चुनावी वाद था। जन नायक जनता पार्टी द्वारा वादा किया गया था कि प्राइवेट नौकरियों में 75 फीसदी हरियाणवी युवाओं को आरक्षण मिलेगा। वहीं बता दें कि इस प्रावधान के तहत निजी सेक्टर की कंपनियों में 75 फीदसी हरियाणा के निवासियों को नौकरी देने का नियम था।

निजी नौकरियों में 75% आरक्षण रद्द होने के बाद दीपेंद्र हुड्डा ने घेरी सरकार, दुष्यंत को मारा ताना

हाईकोर्ट से मिले सरकार व हरियाणा के युवाओं को इस झटके पर कांग्रेस नेता व राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने इस प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के आरक्षण के प्रावधान को खारिज करने का मतलब है कि यह कानून मन से नहीं बनाया गया था या फिर कोर्ट में इस कानून के पक्ष हरियाणा सरकार द्वारा ठीक से पैरवी नहीं की गई। 

यमुनानगर में बदमाशों और पुलिस में मुठभेड़, 2 गिरफ्तार...कैथल में सिपाही को गोली मारने सहित कई मामलों में थे वांछित

 हरियाणा के विभिन्न इलाकों में कई वारदातों में संलिप्त और कैथल में 27 अक्टूबर को मुख्य सिपाही तरसेम को गोली मारने के आरोपी दो बदमाशों को यमुनानगर पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को पैर में गोलियां लगी है। उन्हें यमुनानगर सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

नूंह के पथराव प्रकरण में विश्व हिंदू परिषद की एंट्री, मस्जिद के मौलवी पर फोड़ा ठीकरा...

जिले के लोग अभी कुछ दिन पूर्व ब्रजमंडल यात्रा के दौरान हुई हिंसा को भूल नहीं पाए हैं। वहीं एक फिर से शरारती तत्वों द्वारा माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है। गुरुवार को शहर के कबीर मोहल्ले की महिलाओं पर कुआं पूजन के समय बड़ी जामा मस्जिद से पथराव का मामला सामने आया है। पत्थरबाजी का मामला सुबह होते ही तूल पकड़ने लगा।

जहरीली शराब बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस ने 12 आरोपियों को किया गिरफ्तार

जहरीली शराब बनाने वाले गिरोह का अंबाला पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। बीते दिनों जहरीली शराब के कहर से कई जानें चली गईं थी। वहीं अब पुलिस ने जहरीली शराब बनाने वालों पर कार्रवाई करते हुए 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिन में से ज्यादातर  अपराधिक प्रवृत्ति के हैं, जो शराब बनाने से लेकर सप्लाई करने तक के काम में शामिल हैं। 

जहर देकर बच्चों को मारने वाला हैवान पिता जयपुर से गिरफ्तार, गुप-चुप पुलिस ने कोर्ट में किया पेश

जिले में बीते दिनों एक व्यक्ति ने अपने ही 4 बच्चों को जहर दे दिया था। जिसमें से 3 की मौत हो चुकी है। वहीं एक अब भी अस्पताल में उपचाराधीन है। वहीं वारदात को अंजाम देने के बाद से ही आरोपी पिता फरार चल रहा था। मामले में हरियाणा पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने कलयुगी पिता को जयपुर से गिरफ्तार किया है।

पारिवारिक कार्यक्रम में गया हुआ था BJP नेता का परिवार, कैश के साथ लाखों रुपये के सामान ले उड़ा चोर, CCTV में कैद

जिले में अब चोरों के हौंसले इतने बुलन्द हैं। बीती रात चोर ने शहर में BJP नेता एडवोकेट कमल निम्बल के घर में ही चोरी को अंजाम दे डाला। चोर घर से 1.20 लाख कैश और लाखों रुपए के गहने के सहित अन्य सामान चोरी कर ले गया। 

सरसोद में खुला हरियाणा का सबसे बड़ा लाडो पुस्तकालय, हिमाचल प्रदेश की रिशिधा कटना ने किया उद्घाटन

हिसार जिले के बीबीपुर मॉडल गॉंव सरसोद में वीरवार को हरियाणा का पहला सबसे बड़ा एवं अत्याधुनिक लाडो पुस्तकालय खोला गया। इस पुस्तकालय का उद्घाटन लाडो हिमाचल प्रदेश की आर्टिस्ट एवं मॉडल रिशिधा कटना ने किया।

अपील का असर : पिछले साल की अपेक्षा जींद में इस बार पराली जलाने के केवल 239 केस आए सामने

जिले में लगातार पराली जलाने के मामले सामने आ रहे थे। ऐसे में उपनिदेशक कृषि विभाग जींद ने किसानों से पराली ना जलाने की अपील की और कहा कि हमें अपने आने वाली पीढियां के लिए प्राकृतिक संसाधनों को बचाकर रखना होगा। 

अब अधिकारियों ने ली रिश्वत होगा मुंह लाल, ऐसा पोर्टल तैयार जिसमें अपलोड हो जाएगी भ्रष्टाचारियों की तस्वीर

भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए, लोगों को सुशासन देने के लिए और सरकारी काम करने की एवज में सुविधा शुल्क मांगने वाले कर्मियों पर नकेल कसने के लिए प्रदेश सरकार सरगर्मी से कार्य करती दिखाई देती है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal