भाजपा की ट्रैक्टर रैली का अंबाला में कड़ा विरोध, सड़क पर लेटे किसान, सांसद जोड़ते रहे हाथ

10/14/2020 5:25:56 PM

अंबाला(अमन): अंबाला के नारायणगढ़ में भाजपा ने कृषि कानूनों के प्रति किसानों को जागरूक करने के लिए ट्रैक्टर रैली निकाली, लेकिन ट्रैक्टर रैली को भाकियू के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। काफी देर तक रैली को भाकियू ने चलने नहीं दिया उसके बाद आगे-आगे किसान और पीछे-पीछे भाजपा की ट्रैक्टर रैली पुलिस सुरक्षा में चलती रही। रैली में हिस्सा लेने पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री रत्न लाल कटारिया व कुरुक्षेत्र से सांसद नायब सैनी ने प्रदर्शन करने वालों को कांग्रेस के पेड बताया।

बता दें कि  भारतीय जनता पार्टी की ट्रैक्टर रैली 3 कृषि कानूनों के प्रति किसानों को जागरूक करने के लिए पूरे लाव लश्कर के साथ नारायणगढ़ की सड़कों पर उतरी । ट्रैक्टर रैली को अंबाला से सांसद एंव केंद्रीय राज्य मंत्री रत्न लाल कटारिया और कुरुक्षेत्र से सांसद नायब सैनी लीड कर रहे थे। ट्रैक्टर रैली कुछ किलोमीटर चली तो आगे भारतीय किसान यूनियन ने ट्रैक्टर रैली का जोरदार विरोध करते हुए ट्रैक्टर रैली को रोक दिया और सड़क के बीच बैठ गए।

इस दौरान ट्रैक्टर रैली को भारी विरोध का सामना करना पड़ा । नायब सैनी किसानों को हाथ जोड़ते रहे लेकिन प्रदर्शन करने वालों ने अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा। पुलिस की काफी कोशिशों के बाद भी रैली को आगे बढ़ने नहीं दिया गया। बाद में किसान नेताओ ने रैली के साथ साथ आगे चलने की अपील की तो धीरे धीरे जैसे तैसे ट्रैक्टर रैली आगे बढ़ी ।

मौके पर प्रदर्शनकारियों ने भाजपा की ट्रैक्टर रैली में शामिल ट्रैक्टरों से भाजपा के झंडे बैनर उतार दिए और सड़कों पर फेंक दिए। केंद्रीय राज्य मंत्री रत्न लाल कटारिया और सांसद नायब सैनी ने इस प्रदर्शन का पूरा ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ा और प्रदर्शनकारियों को कांग्रेस के पेड बताया।

भाजपा की ट्रैक्टर रैली के विरोध का एलान भारतीय किसान यूनियन ने कल ही कर दिया था, जिसको लेकर सुबह से किसान नारायणगढ़ में काले झंडो के साथ इकट्ठा हो रैली में हिस्सा लेने जा रहे लोगों का विरोध किया और उन्हें काले झंडे दिखाए व चूड़ियां दिखा खरी खोटी सुनाई। भाकियू का कहना है यह विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक कृषि कानून वापिस नही हो जाते ।

Isha