भाजपा की वर्चुअल रैली: सीएम मनोहर का कटाक्ष-कांग्रेस यथास्थितिवादी पार्टी उन्हें करना कुछ नहीं है

6/14/2020 3:21:38 PM

चंडीगढ़(धरणी):  कोरोना काल में भाजपा ने हरियाणा में पहली वर्चुअल रैली आयोजित की। इसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कभी भी किसी नए काम को होते हुए सहन नहीं कर सकती। कांग्रेस तो यथास्थितिवादी पार्टी है। जब ये शासन करते थे तो नई योजनाओं का इंतजार करते थे कि नई योजना आएगी,हमें कितना पैसा मिलेगा और उसे किस प्रकार से खुर्द-बुर्द करना, ये यहां की कांग्रेस का चिट्ठा बना हुआ है।

रविवार सुबह 11 बजे वर्चुअल रैली शुरू हुई थी। इस रैली के लिए दो मंच बनाए गए थे। एक मंच पंचकूला तो दूसरा दिल्ली में बनाया गया। पंचकूला के मंच से हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर,केंद्रीय मंत्री व सांसद रत्नलाल कटारिया व प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला मौजूद रहे। रैली को दिल्ली से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर व भाजपा के हरियाणा प्रभारी अनिल जैन ने संबोधित किया। भाजपा मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर वर्चुअल रैली का आयोजन कर रही थी।

सीएम ने विपक्ष पर साधा निशाना
सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हमारे विपक्ष के नेता कोई न कोई मन की भड़ास निकालते रहते हैं। उन्हें करना कुछ नहीं है,बस आलोचना करनी है लेकिन आलोचना में कुछ नहीं रखा है। अच्छा होता चार अच्छी बातें लेकर आते, राजनीति से ऊपर उठकर काम करते, लेकिन हर बात पर राजनीति करनी। कुछ नेता हरियाणा में जब इकट्ठे बैठते हैं तो अच्छी-अच्छी बातें करते हैं। हम उनकी अच्छी बात मानते भी हैं, लेकिन वही लोग जब बाहर जाते हैं तो सिवाय राजनीति चमकाने के कोई और मतलब नहीं। वहां जाकर उन्हें होड़ में शामिल होना पड़ता है। कांग्रेस एक बंटा हुआ घर है,उन्हें ये होता है कि इस कांग्रेस पर कौन कब्जा करे। 

नरेंद्र तोमर बोले धारा 370 न कभी 
राजनीति या वोट का विषय था न आज है
वर्चुअल रैली में बोलते हुए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि हरियाणा राज्य जवानों और किसानों का राज्य है। धारा 370 का सवाल हो, राम मंदिर का सवाल हो, सीएए का सवाल हो ये भाजपा के लिए न कभी राजनीति का विषय थे, न आज हैं। ये कभी हमारे लिए न वोट का विषय थे न आज हैं। धारा 370 देश की एकता और अखंडता से जुड़ा विषय रहा है। 

मास्क पहने नजर आए नेता
मंच से प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला और सीएम मनोहर लाल खट्टर मास्क पहने नजर आए। इसके साथ-साथ पंचकूल में मंच के पास मौजूद पार्टी कार्यकर्ता भी सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर कुर्सियों पर बैठे नजर आए। भाजपा की वर्चुअल रैली के लिए यू-ट्यूब, फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम के लिंक जारी किए गए थे।

Isha