हरियाणा में आज सड़कों पर उतरेगा भाकियू चढ़ूनी गुट, 12 से 2 बजे तक रोड जाम की चेतावनी

2/22/2024 10:55:38 AM

हरियाणा डेस्क : न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानूनी गारंटी की मांग को लेकर शंभू और खनौरी-दातासिंह वाला बॉर्डर डटे किसानों का दिल्ली कूच फिलहाल टल गया है। आज भाकियू चढूनी गुट हरियाणा में दो घंटे दोपहर 12 से दो बजे तक सड़कें जाम कर विरोध प्रदर्शन करेगा।

यह फैसला दाता सिंह बार्डर पर आंदोलन के चलते हुई एक किसान की मौत के बाद ऑनलाइन कोर कमेटी की आपात बैठक में लिया गया। इससे पहले प्रदेश भर में तहसील स्तर पर केंद्र सरकार के पुतले फूंकने का ऐलान किया गया था, जिसे वापस लिया गया। इस संबंध में चढूनी ने वीडियो संदेश भी जारी किया। साथ ही अन्य संगठनों से भी इसमें भागीदार होने व शांतिपूर्ण सड़कें जाम करने का आह्वान किया।

युवा किसान की हुई मौत

गौरतलब है कि बीते दिन हरियाणा-पंजाब के खनौरी बॉर्डर पर दिल्ली कूच पर अड़े किसानों और पुलिस, पैरा मिलिट्री फोर्सेज में टकराव हो गया। इस टकराव में एक युवा किसान की मौत हो गई और तीन किसान गंभीर रूप से घायल है। इसके साथ ही किसान नेताओं के मुताबिक करीब 100 किसानों को हल्की फुल्की चोटें आईं हैं। खनौरी बॉर्डर पर पुलिस ने दावा किया है कि कुछ प्रदर्शनकारी किसानों द्वारा पराली में मिर्च पाउडर डालकर आग लगा दी गई। जिससे बॉर्डर जहरीला धुआं फैल गया। इस जहरीले धुएं के कारण बॉर्डर पर तैनात जवानों को सांस लेने और देखने में काफी तकलीफ हुई। इसके अलावा पुलिस ने दावा किया है कि कुछ किसानों लाठी-डंडे और तलवार से पुलिस फोर्स पर हमला कर दिया। इस हमले में 12 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana