रोष मीटिंग में गरजे भाकियू लोकशक्ति के नेता जगबीर घसोला, कहा- इस बार नहीं होने देंगे विश्वासघात

2/21/2024 4:01:24 PM

चरखी दादरी (पुनीत) : हरियाणा-पंजाब बॉर्डरों पर दिल्ली कूच की तैयारी में किसानों के साथ हो रहे बर्ताव को लेकर भाकियू लोकशक्ति ने दादरी में धरना देते रोष प्रदर्शन किया। साथ ही आगामी रणनीति तैयार करते हुए जरूरत पड़ने पर बॉर्डर पर बैठे किसानों का साथ देने पर मंथन किया। निर्णय लिया कि किसानों से ज्यादती होगी तो क्षेत्र के किसान बॉर्डरों के लिए कूच करेंगे। इसके अलावा बर्बाद फसलों के मुआवजा सहित कई मांगों को लेकर प्रदर्शन कर डीसी कार्यालय पहुंचे और सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा।

बता दें कि भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति संगठन के प्रदेश अध्यक्ष जगबीर घसोला की अगुवाई में किसानों ने दादरी के रोज गार्डन के समक्ष रोष मीटिंग की। मीटिंग में जहां केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के साथ किए जा रहे बर्ताव को लेकर मंथन किया, वहीं बर्बाद फसलों के मुआवजा सहित कई मांगों को लेकर आगामी रणनीति तैयार की। किसानों ने कहा कि केंद्र सरकार पर किसानों ने विश्वास करके आंदोलन को खत्म किया था, इस बार विश्वासघात नहीं होने देंगे। 

धरने पर पहुंचे किसान रणबीर सिंह ने कहा जरूरत पड़ी तो बार्डर पर किसानों के पक्ष में कूच करेंगे। वहीं भाकियू प्रदेशाध्यक्ष जगबीर घसोला ने कहा कि किसानों ने विश्वास किया तो सरकार ने विश्वासघात कर दिया। उन्होंने टिकैत व चढूनी को अलग दुकान चलाने वाले नेता बताया। सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों के नाम पर बापू-बेटों की लड़ाई करवा दी है। हम भीख नहीं मांग रहे हैं, एमएसपी गारंटी सहित सारी मांगे पूरी कर दें तो वापिस लौट जाएंगे।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 

Content Writer

Manisha rana