''काले कोट'' ने ''खाकी'' पर उठाए सवाल, बर्खास्तगी की मांग को लेकर रखा 3 दिन का वर्क सस्पेंड

4/12/2021 5:05:39 PM

पानीपत (सचिन शर्मा): पानीपत में एक बार फिर 'काले कोट' ने 'खाकी' की कार्य प्रणाली पर सवाल उठा दिया है। सेवा, सुरक्षा व सहयोग का नारा तो तब फेल हो गया जब एक वकील और सिपाही का आपसी विवाद हो गया। जिसको लेकर आज वकीलों के समूह ने पुलिस कप्तान के कार्यालय पर हंगामा किया। इसके साथ ही वकीलों ने सिपाही की बर्खास्तगी की मांग करते हुए तीन दिन का वर्क सस्पेंड का ऐलान कर दिया है।

दरअसल, बीते दिन रविवार को पुरेवाल कॉलोनी के मोड़ पर संकरे रास्ते से गाड़ी निकालने को लेकर सीआईए-2 के स्टाफ और वकील के बीच विवाद हुआ। सीआईए-2 के सिपाही सन्नी व वकील साहिल के बीच हाथापाई तक हो गई। यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इसके बाद वकीलों ने हंगामा कर दिया। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ आरोप लगाते हुए थाना मॉडल टाउन में शिकायत दे दी है। 



वकील साहिल ने बताया कि वह पेशे से वकील हैं। पानीपत कोर्ट में प्रैक्टिस कर रहे हैं। बताया कि वह रविवार शाम करीब 6 बजे बाइक से घर की तरफ जा रहे थे। कॉलोनी के मोड़ पर संकरा रास्ता है। वह गली में कुछ दूर पहुंचे ही थे कि तभी सामने से सीआईए-2 की गाड़ी आते हुए दिखाई दी। यह देख उन्होंने बाइक को साइड लगा ली, लेकिन एक घर के आगे सीढिय़ां बनी होने से पुलिस की गाड़ी रुक गई। उन्होंने थोड़ा पीछे गाड़ी करने को बोला तो गाड़ी में बैठे सिपाही सन्नी ने गाली-गलौज करना शुरू कर दिया। उन्होंने इसके लिए रोका तो सिपाही गाड़ी से अपने साथियों संग उतर आया और हाथापाई करने लगा।

आज पानीपत बार एसोशिएशन में वकीलों ने बैठक कर फैसला लिया और पुलिस कप्तान के कार्यालय पहुंचकर हंगामा करते हुए सिपाही सन्नी को बर्खास्त करने की मांग की। पुलिस कप्तान आज बाहर थे इसके लिए डीएसपी वीरेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे और वकीलों को समझाया लेकिन वकील अपनी मांग पर अड़े रहे और कहा जबतक सिपाही को बर्खास्त नहीं किया जाएगा तबतक न्यायालय में वर्क सस्पेंड रहेगा। फिलहाल डीएसपी ने भरोषा जताया कि मामले में जो भी दोषी होगा उसे सजा जरूर मिलेगी। पुलिस घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी की भी जांच कर रही है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam