तालमेल कमेटी ने पूरा साथ देने का आश्वासन देकर अंतिम समय में किया धोखा: राजबीर सिंह दलाल

9/9/2018 6:12:09 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी संगठन जहां पहले से ही दो फाड़ नजर आ रहे थे, वहीं अभी ज्वाइंट एक्शन कमेटी के सदस्यों ने सर्व कर्मचारी संघ से संबधित तालमेल कमिटी के नेताओं की धोखे को हड़ताल विफल रहने का कारण बता रहे हैं। रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के चंडीगढ़ डिपो प्रधान राजबीर सिंह दलाल ने आरोप लगाया कि तालमेल कमेटी की अगस्त की हड़ताल में हमने पूरा समर्थन दिया था। 5 सितंबर की हड़ताल में तालमेल कमेटी ने पूरा साथ देने का आश्वाशन दिया था मगर अंतिम समय पर उन्होंने धोखा दिया जिसके चलते उनकी यूनियन में शामिल 90 प्रतिशत कर्मचारी खफा हो चुके हैं।

उन्होंने कहा कि फिलहाल गिरफ्तारियों, लाठीचार्ज और सस्पेंड करने के खिलाफ अब सोमवार को रोडवेज जॉइंट एक्शन कमेटी ने काला दिवस मनाने का ऐलान किया है। जेल में बंद तीन कर्मचारी नेताओं की रिहाई के बाद अगला फैसला किया जायेगा। गिरफ्तारियों के बाद एक बाद फिर ज्वाइंट एक्शन कमेटी सरकार को 700 निजी रूट परमिटों के मामले को लेकर घेर सकती है। रोडवेज के बड़े नेताओ की रिहाई के बाद रोडवेज नेता आगामी आंदोलन की रूप रेखा तैयार करेंगे।

10 सितम्बर को काला दिवस
ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन के राज्य महासचिव व ज्वाईन्ट एक्शन कमेटी के वरिष्ठ सदस्य बलवान सिंह दोदवा ने बयान जारी करते हुए बताया कि ‌सरकार की‌ दमनकारी नीतियों, एस्मा, लाठीचार्ज व भारी संख्या में ‌कर्मचारियों को सस्पैंड करने के विरोध में प्रदेश के सभी डिपो व सब डिपुओं में 10 सितम्बर को सुबह 10 से ‌12‌ बजे तक काला दिवस मनाते हुए जोरदार प्रदर्शन किया जायेगा।

Shivam