5 अगस्त को दिखाएंगे मुख्यमंत्री मनोहर लाल को काले झंडे: संगठन

8/3/2018 8:56:17 PM

हिसार(विनोद सैनी): हिसार में हरियाणा राज्य कर्मचारी संघ, भारतीय मजदूर संघ, हरियाणा बिजली बोर्ड कर्मचारी संघ, अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ द्वारा संयुक्त रुप से प्रैस कान्फै्रस का आयोजन किया गया। सभी संगठनों ने घोषणा करते हुए कहा कि जब तक हरियाणा प्रदेश के डेढ़ लाख कर्मचारियों को पक्का नहं किया जाता तब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल जहां भी जाएगें उनका घेराव करके काले झंडे दिखाए जाएंगे। विरोध करने वाले सभी 37 सगंठन हैं, जो एक जुट होकर हरियाणा प्रदेश में सीएम का घेराव भी करेंगे। गौरतलब है कि 5 अगस्त को मुख्यमंत्री हिसार के बरवाला क्षेत्र में आ रहे हैं। यहां पर संगठनों द्वारा सीएम को काले झंडे दिखाए जाएंगे।



हिसार में हरियाणा राज्य कर्मचारी संघ, भारतीय मजदूर संघ, हरियाणा बिजली बोर्ड कर्मचारी संघ, अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ द्वारा संयुक्त रुप से प्रैस कान्फै्रस का आयोजन किया गया। हरियाणा राज्य कर्मचारी संघ ने महासचिव कृष्ण लाल गुज्जर ने बताया कि उनके संगठनों की बैठक सिरसा आयोजित हुई थी, जिसमें 37 संगठन एक जुट हुए थे और बैठक में सरकार का विरोध करना का निर्णय लिया गया। 

उन्होंने बताया कि संघ काफी समय कर्मचारियों की मांगों को सरकार ज्ञापन दे चुका है परंतु सरकार ने कोई सुनवाई नहीं की है। हरियाणा राज्य कर्मचारी संघ के जरनल सैक्ट्री कृष्ण गुज्जर ने कहा कि हरियाणा में डेढ़ लाख कच्चे कर्मचारी लगे हुए है, उन्हें पक्का किया जाना चाहिए व पुरानी पैंशन स्कीम बहाल की जाए। ग्रामीण चौकी दारों को दस हजार प्रतिमाह सैलरी जाएगी, ग्रामीण सफाई कर्मचारियों को दस हजार सैलरी जाए। इन सब के साथ 21 सूत्रीय मांगे है जो सरकार को पूरी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जहां भी जाएंगे वहां उन्हें काले झंडे दिखाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 5 अगस्त को बरवाला में मुख्यमंत्री रैली में आ रहे है यहां पर सभी संगठन के लोग सीएम को काले झंडे दिखा कर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Shivam