कंबल की दुकान में लगी भीषण आग, 70 साल की बुजुर्ग महिला की मौत

1/7/2021 12:38:32 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): एनआइटी-1 में बनी कंबल की दुकान में देर रात भीषण आग लग गई। आग इतनी विकराल थी कि ऊपर बने मकान को भी चपेट में ले लिया और आग में दम घुटने से 70 साल की बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। वहीं इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। दमकल की लगभग 15 गाड़ियों की सहायता से घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। 



जानकारी के मुताबिक एनआईटी-1 में देवेंद्र भाटिया का तीन मंजिला मकान है। उन्होंने नीचे बेसमेंट और ऊपर मकान बना रखा है। बेसमेंट में वे कंबल की दुकान चलाते हैं। रात में वे दूसरे तल पर पत्नी और बेटे के साथ सो गए थे। उनकी मां शकुंतला देवी भूतल पर सोईं थीं। रात में गोदाम में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। परिवार को आग का पता नहीं चला। पड़ोसी छत के रास्ते घर में दाखिल होकर दूसरे तल पर सोए देवेंद्र और उनकी पत्नी को जगाया। 



वे बेटे के साथ छत से पड़ोसी के घर से होते हुए बाहर निकले। तब तक आग इतनी अधिक फैल गई कि भूतल पर सोई शकुंतला देवी को बचाना असंभव हो गया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया तब जाकर शकुंतला देवी का शव बाहर निकाला जा सका। आग की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और घंटों की भारी मशक्कत के बाद दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक आग से लाखों का सामान जलकर राख हो गया था।

vinod kumar