सोनीपत के क्रिकेटर छोरे ने दिखाया कमाल, ब्लाइंड क्रिकेट भारतीय टीम ने जीता विश्व कप

1/21/2018 4:50:09 PM


सोनीपत(पवन राठी): भारत के ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने एक बार फिर से विश्व कप जीतने में सफलता हासिल की है। इस बार भारत की ब्लाइंड टीम ने पाकिस्तान की टीम को हराया है। इस ब्लाइंड क्रिकेट टीम में सोनीपत के गांव भैंसवाल के दीपक ने भी अपना कमाल दिखाया है। विश्व कप जीतने की सूचना मिलने पर परिजनों व ग्रामीणों में खुशी की लहर है और पूरे गांव में लड्डू बांटकर ख़ुशी मनाई।



देश के ब्लाइंड क्रिकेटरों ने देशवासियों को शानदार तोहफा देते हुए भारतीय खिलाडिय़ों ने ब्लाइंड क्रिकेट वल्र्ड कप का खिताब अपने नाम किया। दिलचस्प बात यह है कि भारतीय टीम ने अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को एक रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से हराकर विश्वकप का खिताब कब्जा किया है।



भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने लगातार दूसरी बार इस खिताब को जीता है। पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए आठ विकेट गंवाकर 307 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 38.4 ओवरों में ही दो विकेट से  जीत दर्ज कर ली।



इस टीम में सोनीपत के गांव भैंसवाल के क्रिकेटर दीपक ने भी टीम के साथ अच्छा प्रदर्शन किया है। जिससे परिजनों व ग्रामीणों में खुशी की लहर है और गांव में लड्डू बांटकर ख़ुशी मनाई गई। ग्रामीणों को दीपक की जीत का पता चलते उनके घर पर आज सुबह से बधाई देने वालों का तांता लग गया।



ग्रामीणों ने परिजनों को बधाई दी इस दौरान गांव के सरपंच ने ऐलान किया कि दीपक का गांव पहुंचे पर ग्राम पंचायत द्वारा जोरदार स्वागत किया जाएगा। गौरतलब है कि पकिस्तान ने अंत में लगातार तीन विकेट झटककर दबाव बना लिया था इस दौरान भारत को थोड़ी परेशानी जरूर हुई एक वाइड गेंद के बाउंडी पर पहुंचने से पलड़ा भारत की टीम की और झुक गया।