सिर कटे तीन शवों का ब्लाइंड मर्डर मामला: निशानदेही पर दो सिर बरामद (VIDEO)

7/2/2019 2:26:50 PM

भिवानी(अशोक): इंसान के भेष में राक्षस बने राजेश कबाड़ी की खौफनाक वारदात का आखिरकार भिवानी पुलिस ने पटाक्षेप कर दिया है। तीन दिन पहले गिरफ्तार किए गए बेरहम पति और पिता को गिरफ्तार कर पुलिस ने वारदात के बाद उसके द्वारा छुपाए गए तीन में से दो सिर बरामद कर लिए हैं। बता दें कि राजेश कबाड़ी ने ऐसी वारदात को अंजाम दिया था, जिसे जानकर आपके रोंगटे खड़े हो सकते हैं।

पूरा मामला बीते साल 28 दिसंबर का है। इस दिन रोहतक रोड पर गांव खरक के खेतों में एक प्लास्टिक के ड्रम में तीन शव मिले थे। पुलिस जब सूचना पाकर मौके पर पहुंची तो हैरान रह गई। शव देख कर पुलिस के पैरों तले जमीन खिसक गई। ड्रम में जो तीन शव थे, वो सभी तेजधार हथियार से इस कदर काटे गए थे कि शुरुआती दौर में ये भी पता नहीं चल रहा था कि शव किसी महिला के हैं या पुरुष के। 



मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी गंगाराम पुनिया ने एसआईटी का गठन किया, लेकिन बिना किसी शिकायतकर्ता के सामने आने के पुलिस के लिए इस पहेली को सुलझाना आसान नहीं था। आखिरकार पुलिस ने ड्रम के पास मिले एक थैले के आधार पर मध्य प्रदेश के खजुराहो तक मृतकों के परिजनों व आरोपी की तलाश शुरु की। एसपी के निर्देश पर भिवानी पुलिस हरियाणा के साथ दिल्ली, यूपी व एमपी पुलिस की मदद ली।



आखिरकार पुलिस की मेहनत रंग लाई और जांच के दौरान पता चला कि जो शव हैं वो 30-35 वर्षीय एक महिला व एक 10-12 साल तथा एक 2-3 साल की दो लड़कियों के हैं। ये महिला प्रवासी थी, जो असम की रहने वाली थी, जिसकी एक बेटी थी, वह रोहतक गेट पर राजेश नामक कबाड़ी के पास तथाकथित पत्नी बनकर रह रही थी। कुछ दिनों बाद राजेश के नाम की एक और बेटी ने जन्म लिया, लेकिन कुछ सालों के बाद घर पर पता चलने पर राजेश ने इस प्रवासी महिला को अपने यहां से जाने को कहा। 

बताया जाता है कि जाने के नाम पर महिला ने राजेश से खर्च के नाम पर करीब डेढ़-दो लाख रुपये मांगे तो राजेश ने 27-28 दिसंबर की रात को अपने दो साथियों के साथ मिलकर तीनों मां बेटियों को तेजधार हथियार से हमला कर मौत के घाट उतार दिया था। जिसके बाद तीनों के सिर काट कर अलग कर दिए। इसके बाद एक प्लास्टिक के ड्रम में तीनों धड़ों को रोहतक रोड पर खरक गांव के खेतों में फैंक दिया। 



महीनों की मेहनत के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी राजेश के दो साथियों को गिरफ्तार किया। इसमें एक पूनम फौजी था और दूसरा मखन सिंह था। पूनम फौजी राजेश का पार्टनर था और मखन सिंह दोनों का नौकर था, जो मध्य प्रदेश का रहने वाला था। एसपी गंगाराम ने बताया कि पूनम फौजी को 26 जनवरी और मखन सिंह को 27 जनवरी को गिरफ्तार किया था। दोनों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को मुख्य आरोपी राजेश व तीनों शवों के सिर मिलने की उम्मीद थी, लेकिन राजेश का काफी समय तक कोई सुराग नहीं लगा। जिसके चलते पुलिस ने उस पर दो लाख रुपये का इनाम रखा।

पुलिस अभी राजेश की तलाश में जुटी हुई थी कि अचानल 28 जून को पता चला कि वो भिवानी आने वाला है। सूचना के आधार पर सीआईए पुलिस ने राजेश को गिरफ्तार किया। एसपी गंगाराम पूनिया ने (28.06.19) को बताया कि राजेश अपनी पत्नी व दो बेटियों की हत्या कर भाग गया था। दिल्ली में मजदूरी करने लगा था। राजेश की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने तीनों शवों के सिरों की तलाश के लिए कोंट गांव के पास जोहड़ी में जेसीबी से खुदाई शुरु की। राजेश कि निशानदेही पर शुरु की गई। इस खुदाई में 29 जून को पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा। 

राजेश के साथ जब पुलिस ने सख्ती से पुछताछ की तो उसकी निशानदेही पर एक जूलाई को फिर से जिला मजिस्ट्रेट और एफएसएल टीम के साथ सिरों की तलाश शुरु की, जिसके बाद पुलिस ने इसी जोहड़ी के पास दो सिर बरामद हुए हैं। आशंका है है कि इनमें एक सिर मृतक प्रवासी महिला और एक सिर के टुकड़ा उसकी छोटी बेटी का है। एसपी ने बताया कि दोनों सिरों को जांच व डीएनए टेस्ट के लिए रोहतक पीजीआई भेजा जा रहा है।

Shivam