दूषित पानी की निकासी न होने पर टावर पर चढ़ा ब्लॉक समिति सदस्य का पति, प्रशासन ने आश्वासन देकर उतारा

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2024 - 12:36 PM (IST)

सोनीपत (सन्नी मलिक) : लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद जहां बीजेपी सरकार अधिकारियों पर कड़े एक्शन ले रही है और 9 से 11 बजे तक सभी जिले के उच्च अधिकारियों को आम जनता की परेशानियां सुननी और उन्हें दूर करने का आदेश दे चुकी है। इसके बावजूद भी सोनीपत के गांव मुकीनपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है कि जिसने अधिकारियों के दावों की एक बार फिर पोल खोल दी है। इस बार कोई ग्रामीण अपनी समस्या को लेकर नहीं बल्कि ग्रामीणों द्वारा चुना गया जनप्रतिनिधि अनोखे तरीके से धरने पर बैठा। 

PunjabKesari

आपको बता दें कि गांव मुकीनपुर निवासी राजेश की पत्नी प्रवीन वार्ड नंबर 22 से ब्लॉक समिति की मेंबर चुनी गई है। ग्रामीण बार-बार गांव के मेंन रास्ते पर गंदे पानी की निकासी के लिए उनके पास फरियाद लेकर पहुंच रहे थे और वह खुद अधिकारियों के पास यह गुहार लगा रहे थे कि गांव में बनाए गए तालाब में गंदे पानी की निकासी की उचित व्यवस्था नहीं है, जिसकी वजह से सड़क पर पानी भरा रहता है और आने-जाने में परेशानी होती है ,लेकिन अधिकारियों ने सिर्फ आश्वासन दिया और जब कोई समाधान नहीं निकला तो आज राजेश ने सुबह गांव में ही लगाए गए मोबाइल टावर पर ऊपर चढ़कर धरने पर बैठ गया। सूचना के बाद बहालगढ़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची और राज्य से बात की गई, लेकिन राजेश ने कहा कि जब तक कोई उच्च अधिकारी जाकर आश्वासन नहीं देगा, वह टावर से नहीं उतरेगा। जिसके बाद बीडीपीओ मौके पर पहुंचे और राजेश को आश्वासन दिया गया। कई घंटे के टावर पर बैठने के बाद राजेश नीचे उतरा और राजेश ने कहा कि अगर दो दिन तक कोई समाधान नहीं होता है तो वह दोबारा धरने पर बैठ जाएगा और टावर पर ही धरने पर बैठेगा।

वहीं मौके पर पहुंचे बीडीपीओ ने कहा कि गांव में गंदे पानी की निकासी की समस्या है। ग्रामीणों द्वारा खेतों में पानी के निकासी का रास्ता दिया गया है जिसके लिए सोनीपत डीसी ने भी आदेश दिए हैं कि अगर मशीन लगानी पड़े या कोई जनरेटर लगाना पड़े, उसकी व्यवस्था सरपंच कर सकता है जिसका भुगतान सरकार करेगी। अधिकारियों पर लगे आरोपों से बीडीपीओ बचते नजर आए और कहा कि मेरे पास अभी तक कोई शिकायत नहीं आई थी। अधिकारियों के आदेश के बाद भी जब गांव में अधिकारी दौरे पर पहुंचे तो उन्हें यह समस्या दिखाई नहीं दी। इस सवाल पर भी अधिकारी बस कर निकल गए और कहा कि इस समस्या का जल्द समाधान किया जाएगा।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static