अवैध कब्जे को लेकर 2 पक्षों में खूनी संघर्ष, झगड़े दौरान क्षतिग्रस्त हुए वाहन​​​​​​​(VIDEO)

2/2/2020 5:11:18 PM

चरखी दादरी (नरेन्द्र)- दादरी के वार्ड-14 स्थित मुख्य सडक़ निर्माण में बाधा बन रहे अवैध कब्जे को लेकर रविवार को 2 पक्षों में झगड़ा हो गया। इस हमले में रविदास सभा के प्रधान संजय कुमार को चोटें लगी और उनकी गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई वहीं झगड़े के दौरान दूसरे पक्ष से भी बलवान नामक व्यक्ति घायल हो गया। इस बीच बलवान के प्लाट में संदिग्ध हालातों में आग भी लग गई जिसके कारण पराली की पुलिया जलकर नष्ट हो गई। झगड़े का पता लगते ही दोनों पक्षों से दर्जनों महिलाए भी मौके पर पहुंच गई जिसके चलते स्थिति काफी तनवापूर्ण हो गई। सूचना मिलते ही सिटी थाना प्रभारी बलबीर सिंह पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचे।


बता दें कि वार्ड-14 स्थित धर्मशाला इन दिनों संत रविदास जयंती समारोह को लेकर तैयारियां चल रही है। समारोह के दौरान धर्मशाला के सामने हर वर्ष जगराते का आयोजन किया जाता है। लेकिन सडक़ पर जमा दूषित पानी व अवैध कब्जा के कारण आयोजन स्थल में बाधा उत्पन्न हो रही थी। जिसके समाधान के लिए रविदास कालोनी के लोगों ने प्रशासन को ज्ञापन सौंपा था जिस पर कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने सडक़ पर मिट्टी डलवाकर समतल करवा दिया था लेकिन एक व्यक्ति द्वारा किया गया अवैध कब्जा बारे कोई कार्रवाई अमल में नहीं की गई जिसके चलते पिछले 4 दिनों से दोनों पक्षों में तनाव चल रहा था।


रविवार को इसी मुद्दे को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। जिसके बाद दोनों गुटों की तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो गई। इस दौरान रविदास सभा के प्रधान संजय को चोटें लगी। वहीं दूसरे पक्ष से बलवान भी घायल हो गया। पत्थराव के कारण एक कार व बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गई। इसी बीच बलवान के प्लाट में रखी पराली में संदिज्ध हालातों में आग लग गई। दमकल विभाग की गाड़ी ने मौके पर पहुंच आग बुझाई। दोनों पक्षों से घायल हुए लोगों को दादरी सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां से रविदास सभा के प्रधान संजय कुमार की गंभीर हालत को देखते चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद रोहतक पी.जी.आई. रैफर कर दिया है। पुलिस ने दोनों पक्षों के बयान दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।


 

कई वर्षों से मनाई जा रही है जयंती
वार्ड-14 में पिछले कई वर्षों से गुरू रविदास जयंती मनाई जाती है। जिसके लिए धर्मशाला के सामने जगराते व भंडारे का आयोजन किया जाता है। लेकिन पिछले कई माह से एक व्यक्ति द्वारा धर्मशाला के सामने अवैध कब्जा व ट्राला खड़ा किया हुआ है जिसके कारण आयोजन में बाधा आ रही है। इसी को लेकर रविदास कालोनी लोग प्रशासन से भी मिल कर गुहार लगा चुके है। लेकिन उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं किया जा रहा।कट शॉट 1 मोके पर पुलिस बल व महिलाये व आगा के बाईट प्रधान संजय बाईट पुलिस इंचार्ज भीम सिंह

Isha