जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षाें में हुई खूनी झड़प, एक दर्जन लोग घायल (VIDEO)

10/30/2019 3:47:38 PM

यमुनानगर(सुमित): खंड प्रतापनगर के गांव टिब्बडियों में जमीनी विवाद के चलते दो पक्षों में खूनी संघर्ष के चलते एक दर्जन के करीब लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए यमुनानगर ट्रामा सेंटर में भिजवाया गया है, जबकि तीन की हालत गंभीर होने के चलते उन्हें पीजीआई रेफर कर दिया गया है। वहीं सूचना मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल का दौरा कर जांच शुरू कर दी है।



टिब्बडियों निवासी अलमा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गांव में उनकी जमीन है, जोकि दूसरे पक्ष के कब्जे में थी। जिसका 3 महीने पहले पंचायत में फैसला हो गया था। इसमें अपने हिस्से की जमीन उनको मिल रही थी। इस पर उन्होंने बाकायदा बाजरा बो दिया था। बाजरे को उन्होंने हाल ही में काटा है। उन्होंने कहा कि कल शाम के समय जैसे ही हम इस जमीन में सरसों बीजने के लिए गए तो वहां पर दर्जनों लोग कुल्हाड़ी, गंडासी व अन्य हथियारों के साथ मौका पर पहुंच गए और हमला कर दिया। 



खेत में ट्रैक्टर चला रहे राशिद पर आग भी फेंकी वह उसको अधमरा कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद फरमान जैसे ही बीच बचाव करने पहुंचा। उसको भी कुल्हाड़ी से घायल कर दिया। वहीं आरिफ को भी घायल कर अधमरा कर दिया। इसके साथ नूरअली और रकीब नूर हसन भी घायल हो गए। इन सभी को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर यमुनानगर भिजवाया गया। 



जहां से फरमान, राशिद व आरिफ की हालत को गंभीर देखते हुए पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया। जहां पर उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं पुलिस ने सूचना मिलते ही घटनास्थल का मौका मुआयना कर जांच शुरू कर दी है।

Edited By

vinod kumar