खूनी संघर्ष : किसान की गोली मारकर हत्या, भाजपा पार्षद व उसका चचेरा भाई गिरफ्तार

4/17/2021 9:16:18 AM

राई : यू.पी.-हरियाणा सीमा विवाद एक बार फिर खूनी संघर्ष में बदल गया। यहां किसानों के बीच हुए खूनी संघर्ष में बागपत के जिला बहलोलपुर के किसान अनिल की मौत हो गई। गोली मारने का आरोप सोनीपत के गांव खुर्मपुर के किसानों पर लगा है जिनमें भाजपा का जिला पार्षद नंदकिशोर चौहान भी शामिल है। वारदात के दौरान अन्य किसानों को ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास भी किया गया।

पुलिस ने मृतक अनिल के भाई के बयान पर खुर्मपुर निवासी भाजपा के जिला पार्षद नंदकिशोर चौहान समेत 17 लोगों के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। यू.पी. के जिला बागपत के गांव नंगला बहलोलपुर निवासी मुकेश ने कुं डली थाना पुलिस को बताया कि उनकी यमुना पार सोनीपत क्षेत्र के गांव खुर्मपुर के पास जमीन है। उस जमीन पर खुर्मपुर का नंदकिशोर व अन्य अपना हक जताते हैं। इसे लेकर नंदकिशोर व अन्य ग्रामीण उनसे रंजिश रखे हुए थे। 

खुर्मपुर व नंगला बहलोलपुर में 254 एकड़ जमीन को लेकर चल रहा विवाद
हरियाणा के खुर्मपुर व यू.पी. के नंगला बहलोलपुर गांव के किसानों के बीच 254 एकड़ जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा है। डी.सी. के आदेश पर वीरवार को राई के उप-तहसीलदार सतीश कु मार, गिरदावर यशपाल की टीम ने पुलिस सुरक्षा में करीब 30 एकड़ जमीन पर खड़ी गेहूं की फसल की कटाई करवाई थी। फसल को यू.पी. के नंगला बहलोलपुर के किसान ले गए थे।

2 आरोपियों के अलावा 2 बुलेटप्रूफ ट्रैक्टर भी किए बरामद
कुंडली थाना प्रभारी रवि कुमार ने बताया कि हत्या के मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भाजपा के जिला पार्षद नंदकिशोर चौहान व उसके चचेरे भाई मनोज को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों को शनिवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है। पुलिस ने उनके कब्जे से 2 बुलेटप्रूफ ट्रैक्टर भी बरामद कर लिए हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Manisha rana