20 रुपए न देने पर ब्लेड से बच्चे की गर्दन पर किया वार

7/5/2017 10:13:34 AM

अम्बाला छावनी (जतिन):20 रुपए न देने पर रेलवे स्टेशन के सामने फ्लाईओवर के पास एक युवक ने 12 वर्षीय बच्चे के गले में ब्लेड से वार कर दिया। इस वारदात के समय पास ही खड़ी पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले युवक को पकड़ गिरफ्तार करने की बजाय उसके जेब से 200 रुपए लेकर घायल बच्चे को देकर व रिक्शे में बैठाकर उसे सिविल अस्पताल का रास्ता दिखाकर चलता कर दिया। 

फ्लाईओवर के नीचे बढ़ता क्राइम और पुलिस की कार्रवाई से आम जनता में पुलिस के प्रति विश्वास खत्म होता जा रहा है। फ्लाईओवर एरिया कैंट में वारदातों का अड्डा बनता जा रहा है। वैसे तो फ्लाईओवर के नीचे व आस-पास पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात है लेकिन पुलिस की आंखों के सामने हो रहे क्राइम को देखने के बावजूद भी पुलिस आंखे मुंदे बैठी है। घायल नाबालिग बच्चे विकास ने बताया कि उसके पिता की कुछ समय पहले मौत हो गई थी जिसके बाद से वह भीख मांगता है। वह अक्सर यमुनानगर से अम्बाला में भीख मांगने के लिए आता है। 

विकास ने बताया कि मंगलवार को वह सुबह नगल ड्रैम पैसेंजर में बैठकर यमुनानगर से अम्बाला आया था और रेलवे स्टेशन से बाहर निकलकर फ्लाईओवर के नीचे बैठा हुआ था। जहां पर पास में ही पुलिस भी खड़ी थी कुछ देर बाद उसे झपकी लग गई और वह वहीं बैठे-बैठे सो गया। तभी उसके पास एक युवक आया और उसकी जेब से पैसे निकालने लगा। तभी वह उठ गया और उसे जेब से पैसे निकालने नहीं दिए। 

इस दौरान युवक ने उसकी गर्दन पर ब्लेड से वार कर दिया। जिसके बाद जब वह दर्द से चिल्लाया तो लोग इकट्ठे हो गए और वह युवक भागने लगा। जब उसके पीछे भागकर युवक को पकड़ा तो पास खड़े पुलिस मुलाजिम ने उस युवक को पकड़कर उसकी जेब से 200 रुपए निकाल दिए और कहा कि रिक्शे से जाकर अस्पताल में अपना इलाज करवा ले। जिसके बाद विकास सिविल अस्पताल में अपना इलाज करवाने पहुंचा जहां पर डॉक्टरों ने उसकी इलाज किया।