यमुना में डूबे शख्स को तलाशने गए गोताखोरों की नाव पलटी, 4 को बचाया गया, दो अभी लापता

9/19/2021 2:17:58 PM

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): हरियाणा के यमुनानगर में आज उस समय दर्दनाक हादसा हुआ जब एक व्यक्ति अपने किसी परिचित की अस्थियां विसर्जन करने के लिए हमीदा हेड पर पहुंचा। इसी दौरान उसका पैर फिसला और वह गहरे पानी में चला गया। उसे खोजने के लिए एक पटवारी, गोताखोर सहित छह लोग नाव में सवार होकर निकले, लेकिन तेज बहाव में नाव पलट गई। जिसमें चार लोगों को तो किसी प्रकार बचाकर बाहर निकाला गया, लेकिन 20 वर्ष से गोताखोरी करने वाले सुरेंद्र व विकी नामक एक व्यक्ति गहरे पानी में चले गए, जिन्हें ढूंढने के लिए कई टीमें लगी हुई हैं। 



घंटों प्रयास के बावजूद भी अभी उनका कोई पता नहीं चल सका। लोग इसे प्रशासन की लापरवाही भी बता रहे हैं, क्योंकि जो लोग नाव में डूबने वाले व्यक्ति को बचाने गए थे उनके पास सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं थे। पानी में से बचकर निकले पटवारी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि उनकी ड्यूटी गणपति विसर्जन के लिए लगाई गई थी। इसी दौरान एक व्यक्ति अस्थियां विसर्जित करते हुए डूब गया। उसे ढूंढने के लिए वह पांच अन्य लोगों के साथ नाव में सवार होकर पानी में गए, जहां तेज बहाव के कारण नाव पलट गई। 



धर्मेंद्र ने बताया कि उन्होंने किसी तरह नाव को पकड़े रखा और जान बचाकर बाहर निकला। उसके तीन साथी और बाहर निकल आए, लेकिन दो व्यक्ति एक गोताखोर सुरेंद्र एवं विक्की अन्य का अभी तक कुछ पता नहीं चल सका। वहीं गोताखोर राजीव ने बताया कि वह अपना निजी सामान ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर पानी में उतरते हैं। उसने बताया कि जब नाव डूबी तो तभी उसने पानी में उतर कर दो युवकों को बचा लिया। लेकिन बाकी अभी लापता हैं। 



इस बारे ड्यूटी मजिस्ट्रेट तहसीलदार रादौर सुरेश ने बताया कि गणपति विसर्जन के लिए यहां उनकी ड्यूटी लगाई गई थी। इसी दौरान एक व्यक्ति डूब गया, जिसे नाव में बैठकर 6 लोग सर्च कर रहे थे। नाव पलट गई जिसमें से 4 लोगों को बचा लिया गया दो को अभी सर्च किया जा रहा है। जब तहसीलदार से पूछा गया की सेफ्टी इंतजाम नहीं थे क्या ऐसे में पानी में उतरना ठीक था तो उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसी कोई जानकारी नहीं है, ना ही मेरे सामने यह बात आई है और ना ही मेरे इस तरह के आदेश थे।

Content Writer

vinod kumar